1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. counting of bochaha by elections be done in 25 rounds on 14 tables from 8 am asj

Bochaha Result : बोचहां उपचुनाव की मतगणना सुबह आठ बजे से, 14 टेबल पर 25 राउंड में होगी गिनती

उपचुनाव का परिणाम दोपहर दो बजे तक आने की संभावना है. चुनावी मैदान में 13 प्रत्याशियों के बीच मुकाबला है. इसमें 10 पुरुष और तीन महिला प्रत्याशी है. बोचहां विधानसभा उपचुनाव को लेकर 12 अप्रैल को मतदान कराया गया था. यह सीट वीआइपी के विधायक के निधन से खाली हुई थी.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
उपचुनाव के लिए मतगणना
उपचुनाव के लिए मतगणना
फाइल

पटना. बोचहां विधानसभा उप चुनाव की मतगणना शनिवार को सुबह आठ बजे से प्रारंभ हो जायेगी. उपचुनाव का परिणाम दोपहर दो बजे तक आने की संभावना है. चुनावी मैदान में 13 प्रत्याशियों के बीच मुकाबला है. इसमें 10 पुरुष और तीन महिला प्रत्याशी है. बोचहां विधानसभा उप चुनाव को लेकर 12 अप्रैल को मतदान कराया गया था. यहां के 59.20 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था. यह सीट वीआइपी के विधायक के निधन से खाली हुई थी.

पहले पोस्टल बैलेट की होगी गिनती

आरडीएस कॉलेज में मतगणना होगी. इसके लिए तैयारी पूरी कर ली गयी हैं. 14 टेबल पर करीब 25 राउंड में मतगणना होगी. दरअसल एक बूथ की गिनती एक राउंड में होता हैं. बोचहां में कुल 350 बूथ हैं. पहले पोस्टल बैलेट की गणना होगी. इसमें सर्विस और दिव्यांग के साथ बुजुर्ग वोटर शामिल हैं. स्ट्रांग रूम का तीन लेयर में सुरक्षा वज्रगृह की सुरक्षा तीन लेयर में सीसीटीवी के निगरानी में रहेगी.

वज्रगृह केंद्रीय सुरक्षा बल के अधीन होगा

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम प्रणव कुमार ने आदेश जारी किया है. निर्वाची पदाधिकारी प्रत्येक दिन सुबह व शाम को सुरक्षा व्यवस्था की जांच करेंगे. वज्रगृह केंद्रीय सुरक्षा बल के अधीन होगा, जिसकी सीसीटीवी से निगरानी होगी. तीन लेयर में प्रथम स्तर पर केंद्रीय सुरक्षा बल, द्वितीय स्तर पर बीएमपी और तृतीय स्तर पर जिला सशस्त्र पुलिस बल तैनात रहेंगे. उम्मीदवारों को वज्रगृह पर निगरानी के लिए निर्वाची व सहायक निर्वाची पदाधिकारी द्वारा अनुमति बाहरी घेरा के बाहर होगी.

वाहन की पार्किंग जल संसाधन विभाग के ऑफिस में होगी

वहां पेयजल, शौचायल, सीसीटीवी के माध्यम से वज्रगृह देखने की व्यवस्था की जाएगी. जल संसाधन विभाग के ऑफिस में पार्किंग मतगणना में आने वाले वाहन की पार्किंग जल संसाधन विभाग के ऑफिस में होगी. रामदयालु से लेकर अघोरिया बाजार के बीच चार स्थानों पर ड्रॉप गेट बनाया गया हैं. सिर्फ प्रशासन के वरीय पदाधिकारी के वाहन मतगणना केंद्र के अंदर जाएगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें