1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. brabu more than two thousand students failed in ba part 2 will have to take admission in ba part 1 ksl

BRABU: स्नातक पार्ट-2 की परीक्षा में दो हजार से ज्यादा छात्र फेल, अब स्नातक में दोबारा लेना होगा एडमिशन

बीआरएबीयू के 2018-21 के स्नातक पार्ट-2 के रिजल्ट में दो हजार से ज्यादा छात्र फेल हो गये हैं. विवि प्रशासन अब इन छात्रों को अब मौका नहीं देगा. इन छात्रों को स्नातक में दोबारा नामांकन लेना होगा.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
BRABU: बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर बिहार विश्वविद्यालय
BRABU: बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर बिहार विश्वविद्यालय
प्रभात खबर

BRABU: बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर बिहार विश्वविद्यालय की ओर से जारी सत्र 2018-21 के स्नातक द्वितीय वर्ष के रिजल्ट में दो हजार से ज्यादा छात्र फेल कर दिये गये हैं. अब इन छात्रों को विश्वविद्यालय प्रशासन दोबारा द्वितीय वर्ष की परीक्षा में शामिल होने का मौका नहीं देगा. इस कारण छात्रों के सामने करियर को लेकर बड़ी चुनौती खड़ी हो गयी है.

स्पेशल परीक्षा के आयोजन को लेकर छात्रो ने किया था काफी हंगामा

छात्रों ने बीते चार साल में स्नातक पास करने के लिए मेहनत की. वह भी बेकार साबित हो जायेगा. दरअसल, सत्र 2018-21 के द्वितीय वर्ष की मुख्य परीक्षा में असफल होने के बाद छात्रों ने स्पेशल परीक्षा के आयोजन को लेकर काफी हंगामा किया था. इस पर विश्वविद्यालय की ओर से उन्हें चेतावनी दी गयी थी कि यदि विशेष परीक्षा में वे सफल नहीं हुए, तो आगे मौका नहीं मिलेगा.

विवि ने फार्म भरने के समय छात्रों से लिया था मौका नहीं मिलने का शपथ पत्र

बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर बिहार विश्वविद्यालय ने फार्म भरने के समय इसका शपथ पत्र भी भरकर छात्रों से ले लिया है. परीक्षा नियंत्रक डॉ संजय कुमार ने बताया कि विशेष परीक्षा में असफल हुए छात्रों को नियमानुसार दोबारा परीक्षा में शामिल होने की अनुमति नहीं दी जायेगी. ऐसे में जो छात्र स्नातक करना चाहते हैं, उन्हें फिर से स्नातक पार्ट-वन में दाखिला लेकर शुरू से पढ़ाई करनी होगी.

परीक्षा में कई छात्रों के विषय बदल कर जारी किया गया रिजल्ट

पार्ट-टू की विशेष परीक्षा में कई छात्रों के विषय भी बदल गये हैं. इसकी शिकायत छात्रों ने परीक्षा नियंत्रक से की है. एलएस कॉलेज की छात्रा ने बताया कि उसने एमबी पेपर की परीक्षा दी थी. एडमिट कार्ड में भी वही विषय दर्ज है. लेकिन, जब परिणाम आया] तो उसमें एमबी की जगह हिंदी दिखा रहा है. परीक्षा नियंत्रक ने कहा कि इस तरह की गलती नहीं होनी चाहिए, फार्म भरने के दौरान जो विषय चुना गया होगा, उसी का रिजल्ट जारी किया गया है. परीक्षा नियंत्रक ने रिजल्ट में गड़बड़ी होने की बात से साफ इनकार कर दिया है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें