30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मुंगेर में चुनाव ड्यूटी पर तैनात हृदय रोग से ग्रसित शिक्षक की मौत, छुट्टी की अर्जी नहीं की गयी थी मंजूर

बिहार के मुंगेर में चुनाव ड्यूटी पर तैनात एक शिक्षक की मौत हर्ट अटैक से हो गयी. जानिए पूरी जानकारी..

लोकसभा चुनाव 2024 के चौथे चरण के लिए मतदान सोमवार को हो रहा है. बिहार की 5 संसदीय सीटों के लिए वोट डाले जा रहे हैं. मुंगेर इस चरण में हॉट सीट बना हुआ है जहां जदयू के ललन सिंह और राजद की ओर से बाहुबली अशोक महतो की नवविवाहिता पत्नी अनीता देवी के बीच आमने-सामने की टक्कर की संभावना है. सुबह 6 बजे से बूथों पर मतदान कार्य शुरू कराया गया. इस दौरान एक बड़ा हादसा हुआ जब चुनाव ड्यूटी पर तैनात एक शिक्षक की मौत हृदय गति रूकने के कारण हो गयी.

पोलिंग बूथ पर तैनात अफसर की मौत

मृतक चुनावकर्मी की पहचान मुंगेर जिले के टेटिया बंबर के जगतपुरा निवासी हेडमास्टर ओमकार चौधरी के रूप में की गयी है. ओमकार चौधरी की ड्यूटी चुनाव कार्य में लगायी गयी थी. शंकरपुर स्थित मध्य विद्यालय बूथ नंबर 210 पर उनकी ड्यूटी लगी थी. मृतक के परिजन के करीबी सरपंच जयहिंद यादव ने बताया कि ओमकार चौधरी पोलिंग ऑफिसर 1 की भूमिका में थे. पुलिस प्रशासन व अन्य पदाधिकारियों के साथ ओमकार चौधरी भी रविवार की रात को ही बूथ पर पहुंच गए थे.

ALSO READ: Lok Sabha Chunav 2024 Phase 4 Voting Live Updates: बिहार में बूथों पर लंबी कतार, एक चुनावकर्मी की मौत

अचानक बिगड़ी तबीयत और हो गयी मौत

बताया गया कि सुबह मतदान के दिन जगने के बाद स्नान वगैरह करके सत्तू का सेवन किया. शौचालय जाने के दौरान इनकी तबीयत बिगड़ी और उल्टी करने लगे. वो शौचालय से बाहर निकले और वहीं पर दम तोड़ दिया. उन्होंने बताया कि शिक्षक का इलाज भागलपुर में चल रहा था. ये गंभीर बीमारी से ग्रसित थे और डॉक्टर इन्हें बेड रेस्ट वगैरह की सलाह दिए हुए थे. बताया कि तीन बेटी और एक बेटे के पिता थे. वहीं शिक्षक की मौत के बाद परिजनों में कोहराम मचा है. वहीं मिल रही जानकारी के अनुसार, शिक्षक ओमकार चौधरी ने खुद को चुनाव ड्यूटी से अलग रहने का आवेदन भी दिया था. लेकिन उनके आवेदन को नामंजूर कर दिया गया था.

बिहार में चुनाव के दौरान पहले भी हो चुकी है मौत

गौरतलब है कि इससे पहले भी पूर्व में हुए मतदान के दौरान चुनाव ड्यूटी पर तैनात कई कर्मियों की जान जा चुकी है. पहले के तीन चरणों में भी ऐसे मामले देखे गए जब मतदान बूथ पर तैनाती के दौरान ही कर्मी की मौत हो गयी. इधर, मुंगेर में मतदान कार्य जारी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें