24.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बाढ़ पूर्व बचाव संबंधित तैयारियों का डीएम ने की समीक्षा

बाढ़ पूर्व रोकथाम एवं बाढ़ राहत बचाव कार्य से संबंधित समीक्षा बैठक समाहरणालय में मंगलवार को जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह अध्यक्षता में हुई.

मुंगेर. बाढ़ पूर्व रोकथाम एवं बाढ़ राहत बचाव कार्य से संबंधित समीक्षा बैठक समाहरणालय में मंगलवार को जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह अध्यक्षता में हुई. जहां बाढ़ पूर्व चल रहे कटाव निरोधी कार्य विषय पर बिंदुवार चर्चा हुई. जिलाधिकारी ने कहा कि मॉनसून के आगमन में कुछ ही दिन शेष बचे हैं और इस बार मौसम विभाग के पूर्वानुमान में अच्छी बारिश का अनुमान लगाया गया है. चुंकी मुंगेर गंगा नदी के किनारे बसा है और बारिश के दौरान बाढ़ की संभावना बनी रहती है. इसलिए बाढ़ पूर्व बचाव से संबंधित सभी तैयारी ससमय सुनिश्चित कर लें, ताकि बाढ़ के दौरान किसी तरह की कोई समस्या उत्पन्न न हो और न ही आमजन को विशेष परेशानी का सामना करना पड़े. उन्होंने विभिन्न दियारा इलाकों जहां कटाव की समस्या है, वहां बाढ़ पूर्व कटाव निरोधी कार्य ससमय पूर्ण करने का निर्देश दिया. कुतलुपुर सहित कई स्थानों पर कटाव निरोधी कार्य पूर्ण कर लिया गया तथा कई स्थानों पर कार्य अंतिम चरण में है. उन्होंने संबंधित पदाधिकारियों से कहा कि कटाव निरोधी कार्य में किसी भी तरह की लापरवाही नहीं बरती जाए, इसका विशेष ध्यान रखें. साथ ही बाढ़ के दौरान बनाए जाने वाले शरणार्थी शिविरों में भी दी जाने वाली सुविधाओं की जानकारी ली. उन्होंने कहा कि बाढ़ पूर्व रोकथाम और बचाव कार्य को जिम्मेदारी जिन पदाधिकारियों को दी गई है, वो उसे बाढ़ पूर्व पूर्ण कर लें. लापरवाही बरतने वाले पदाधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें