25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

फुलवरिया घाट पर बना डायवर्सन क्षतिग्रस्त

पाल में हुई बारिश के फलस्वरूप लालबकेया नदी के जलस्तर में हुई वृद्धि से गुरुवार को दोपहर बाद फुलवरिया घाट पर बना डायवर्सन क्षतिग्रस्त हो गया, जिससे इस व्यस्तम मार्ग पर आवागमन ठप हो गया.

सिकरहना.नेपाल में हुई बारिश के फलस्वरूप लालबकेया नदी के जलस्तर में हुई वृद्धि से गुरुवार को दोपहर बाद फुलवरिया घाट पर बना डायवर्सन क्षतिग्रस्त हो गया, जिससे इस व्यस्तम मार्ग पर आवागमन ठप हो गया. पूर्वी चंपारण के ढाका से सीतामढ़ी जिले के बैरगनिया तथा नेपाल के गौर शहर का सीधा सड़क संपर्क भंग हो गया. आवागमन ठप होने से नदी घाट पर दोनों ओर सवारी गाड़ियां खड़ी हैं. लोग जान जोखिम में डाल नाव से या फिर घाट पर निर्माणाधीन पुल के रास्ते यात्रा कर रहे हैं. वहीं बैरगनिया, गौर को इस रास्ते से जानेवाली गैस, सब्जी, किराना, खाद्यान्न की गाड़ियों का परिचालन बंद हो गया है. शहरों में जरूरत की अधिकांश सामग्रियां ले जाने वाली गाड़ियां ज्यादातर इसी मार्ग से गुजरती है. फुलवरिया घाट पर वर्षों से निर्माणाधीन पुल का काम अब अंतिम चरण में है. पुल से यातायात आरंभ होने के बाद इस क्षेत्र की जनता के लोगों की चिर प्रतिक्षित मांग पूरी हो जाएगी तथा आवागमन को लेकर उनकी समस्याओं का समाधान हो जाएगा. दरअसल इस क्षेत्र के काफी लोगों की दिनचर्या एवं रोजी रोजगार बैरगनिया एवं गौर से जुड़ी हुई है. प्रतिदिन लोगों का आना जाना इसी मार्ग से जुड़ा हुआ है. बरसात के तीन चार महीने लोगों को काफी दिक्कतें होती है. मजबूरी में लोग जोखिम लेकर नाव के सहारे ही घाट को पार करते हैं. गत वर्षों में कई बार इस घाट पर नाव दुर्घटना होने के कारण जान माल की क्षति हुई हैं. फुलवरिया घाट पर पुल निर्माण इस क्षेत्र के लोगों की चिर प्रतिक्षित मांग रही है. विदित हो कि लालबकेया नदी नेपाल के पहाड़ी क्षेत्रों से निकली है.इसके उद्गम स्थल व जल ग्रहण इलाकों में हल्की बारिश होने पर भी नदी के जल स्तर में वृद्धि हो जाती हैं.इधर जल निस्सरण प्रमंडल के कनीय अभियंता मिथिलेश कुमार ने बताया कि नदी के जलस्तर में एक मीटर की वृद्धि हुई हैं.फिलहाल जलस्तर 69.30 मीटर है जो खतरे के निशान 71.15 से काफी कम है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें