25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एमएस कॉलेज गेट रेल फाटक पर 1880 स्क्वायर मीटर एरिया में बनेगा लाइट आरओबी

बापूधाम मोतिहारी रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास योजना के तहत एमएस कॉलेज रेल फाटक पर लाइट आरओबी निर्माण को हरी झंडी मिल गयी है.

मोतिहारी.बापूधाम मोतिहारी रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास योजना के तहत एमएस कॉलेज रेल फाटक पर लाइट आरओबी निर्माण को हरी झंडी मिल गयी है. रेलवे जोन हाजीपुर ने लाइट आरओबी के डिजाइन पर मुहर लगा दिया है. लाइट आरओबी का निर्माण स्टेशन से सटे एमएस कॉलेज के दूसरा गेट के सामने वाली गुमटी पर होगा. लाइट आरओबी 1880 स्क्वाॅयर मीटर एरिया में बनेगा. जिसपर दो पहिया व तीन पहिया वाहन चल सकेंगे. इसके अलावे पैदल यात्रियों को रेल फाटक पार करने में सहूलियत होगी. स्टेशन से सटे रेल फाटक पर यह दूसरा आरओबी होगा. समस्तीपुर डीआरएम विनय कुमार श्रीवास्तव ने स्टेशन निरीक्षण के दौरान कहा कि लाइट आरओबी का प्लान स्वीकृत हो गया है. इसके साथ ही डीआरएम ने कार्य एजेंसी अद्या कंस्ट्रक्शन को लाइट आरओबी का निर्माण कार्य शुरू करने का निर्देश दिया है. बताते चले कि लाइट आरओबी निर्माण कार्य दिसंबर माह से ही आरंभ होना था, लेकिन डिजाइन की स्वीकृति को ले मामला ठंडा बस्ता में पड़ गया. अब मंडल से निर्माण की स्वीकृति मिलने के बाद लाइट आरओबी सहित स्टेशन के री-डेवलपमेंट विकास कार्य योजनाओं को एकबार गति मिलने की उम्मीद जगी है. इधर डीआरएम निर्देश के साथ ही रेल फाटक के आसपास वर्षो से रखे रेल स्लीपर को हटाने का काम आरंभ हो गया है. जल्द ही लाइट आरओबी का निर्माण कार्य आरंभ होने की उम्मीद है. स्टेशन पुनर्विकास कार्य योजना में दो लिफ्ट व दो एक्सेलेटर मशीन लगाने की प्लानिंग है. इसके लिए 609 स्क्वायर मीटर एरिया में निर्माण का प्लान किया गया है. स्टेशन के बहुमंजिला भवन व एक से दूसरे प्लेटफॉर्म पर आवागमन में लिफ्ट व एक्सेलेटर मशीन से यात्रियों को सहूलियत होगी. स्टेशन के भवन निर्माण के साथ ही दोनों मशीन लगाने का कार्य भी शुरू होगा. शहर के चांदमारी रेल फाटक पर आरओबी निर्माण का कार्य आरंभ हो गया है. आरओबी का निर्माण एनएचआई के द्वारा किया जा रहा है. कार्य एजेंसी के द्वारा आरओबी का निर्माण पटेल चौक की तरफ से आरंभ किया गया है. बताया जाता है कि वर्ष 2025 तक आरओबी बनकर तैयार हो जायेगा. इस आरओबी के निर्माण से रेल फाटक बंद रहने के दौरान लगने वाले जाम से लोगों को राहत मिलेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें