26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एकाग्रता के लिए कंट्रॉलिंग पावर अनिवार्य : राजयोगिनी

नगर के बालगंगा स्थित ओमनिवास के विशाल सभागार में ब्रह्माकुमारी द्वारा जिला स्तरीय एक दिवसीय योग भट्टी का आयोजन किया गया.

मोतिहारी . नगर के बालगंगा स्थित ओमनिवास के विशाल सभागार में ब्रह्माकुमारी द्वारा जिला स्तरीय एक दिवसीय योग भट्टी का आयोजन किया गया. उत्तर बिहार की वरिष्ठ राजयोगिनी बीके मीना दीदी ने दैनिक वर्ग चलाते हुए मुरली के सार में बताया. कहा कि सारे कल्प में आप श्रेष्ठ आत्मा हैं. बाबा ने माताओ और पांडवों की महिमा की है.एकाग्रता का आधार कंट्रोलिंग पावर है.आने वाले दिनों में संकल्प शक्ति से ही काम चलेगा. कार्यक्रम के दूसरे सत्र में बेतिया सेवा केंद्र प्रभारी वरिष्ठ राजयोगिनी बी के अंजना दीदी ने कहा कि संगम युग अब समापन की ओर है. कहा कि तपस्या से संस्कार परिवर्तन होता है. हमारी सेवा श्रेष्ठ होनी चाहिए, संकल्प में भी सभी के प्रति शुभभावना और शुभकामना होनी चाहिए. अंजना दीदी ने कहा कि पुरुषोत्तम संगम युग पर हर ब्राह्मण आत्मा को 10 मां का आशीर्वाद प्राप्त है..कहा कि भागदौड़ के वर्तमान समय सभी को अपने जीवन शैली में बदलाव लाना होगा. स्वस्थ और तनाव मुक्त रहने के लिए कई महत्वपूर्ण जानकारियां दी. बेतिया की ब्रह्माकुमारी चांदनी बहन ने मनोबल बढ़ाने के रास्ते बताये. और कामेंट्री से योगाभ्यास भी कराया. अतिथियों का स्वागत मोतिहारी सेवा केंद्र प्रभारी बीके वीभा ने बूके देकर किया. संचालन वीके अशोक वर्मा ने किया. मौके पर सिकटिया सेवा केंद्र प्रभारी बीके नीतू बहन,अरेराज की बीके लक्ष्मी, बीके अभिमन्यु भाई आदि मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें