24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

MLA श्रेयसी सिंह का ओलंपिक के लिए चयन, पेरिस में लगायेंगी निशाना, बिहार से चयनित पहली प्लेयर

MLA Shreyasi Singh In Paris Olympics: अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ द्वारा कोटा में बदलाव किए जाने के बाद बिहार से भाजपा विधायक श्रेयसी सिंह का पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए 21 सदस्यों वाली निशानेबाजी टीम में चयन हुआ है.

MLA Shreyasi Singh In Paris Olympics: बिहार के जमुई विधानसभा से विधायक श्रेयसी सिंह पेरिस में होने वाले ओलंपिक में निशान लगाती दिखेंगी. अंतर्राष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (ISSF) से मंजूरी मिलने के बाद उनका चयन भारत की 21 सदस्यों वाली निशानेबाजी टीम में हुआ है. इस बात की घोषणा भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ (NRAI) ने शुक्रवार को की. श्रेयसी सिंह भारत की ओलंपिक टीम में बिहार से शामिल होने वाली पहली खिलाड़ी हैं.

कोटा बदलने के बाद श्रेयसी सिंह को टीम में मिली जगह

भारतीय राष्ट्रीय राइफल संघ ने अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ से कोटा बदलने का अनुरोध किया था. इसकी मंजूरी के बाद ट्रैप शूटर श्रेयसी सिंह को टीम में जगह मिल गई है. दरअसल, शूटर मनु भाकर 10 मीटर एयर पिस्टल और 25 मीटर स्पोर्ट्स पिस्टल दोनों स्पर्धाओं में शीर्ष पर थीं, इसलिए उनका एक कोटा स्थान महिला ट्रैप शूटिंग से बदल दिया गया. इसी वजह से श्रेयसी सिंह को टीम में जगह मिली है.

30-31 जुलाई को श्रेयसी सिंह का मुकाबला

पेरिस ओलंपिक के लिए 21 सदस्यीय भारतीय टीम में राइफल में 8, पिस्टल में 7 और शॉटगन में 7 सदस्य हैं. श्रेयसी सिंह शॉटगन में महिलाओं की ट्रैप स्पर्धा में हैं. जहां वो शूटर राजेश्वरी कुमारी के साथ हिस्सा लेंगी. ट्रैप स्पर्धा के लिए पुरुष खिलाड़ी में पृथ्वीराज टोंडिमन का नाम शामिल किया गया है. समर ओलंपिक 26 जुलाई से पेरिस में शुरू हो रहे हैं. जिसमें श्रेयसी सिंह का मुकाबला 30 और 31 जुलाई को होना है.

श्रेयसी जीत चुकी हैं ये मेडल

  • ग्लासगो में 2014 के राष्ट्रमंडल खेलों में डबल ट्रैप शूटिंग स्पर्धा में रजत पदक
  • इंचियोन में 2014 के एशियाई खेलों में डबल ट्रैप टीम स्पर्धा में कांस्य पदक
  • 2018 के राष्ट्रमंडल खेलों में देश के लिए स्वर्ण पदक

विरासत में मिली शूटिंग

बिहार की राजनीति में श्रेयसी सिंह काफी सक्रिय हैं. वो जमुई विधानसभा से भाजपा की विधायक हैं. श्रेयसी सिंह बिहार के दिग्गज नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री रहे दिवंगत दिग्विजय सिंह की बेटी हैं. श्रेयसी को निशानेबाजी विरासत में मिली है उनके पिता और दादा कुमार सुरेन्द्र सिंह दोनों ही निशानेबाजी के शौकीन थे.

Also Read: पटना में सफाई कर्मियों के साथ मंत्री नितिन नवीन ने किया योग, सांसद रविशंकर प्रसाद भी हुए शामिल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें