40.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार का मंदार महोत्सव 2023: बौंसी मेले में उमड़ रही भीड़, जानिये लोगों के लिए खास आकर्षण का केंद्र क्या है..

बिहार का मंदार महोत्सव (Mandar Mahotsav 2023) यानी बौंसी मेला (Bounsi Mela 2023) पूरे शबाब पर है. रविवार को यहां लोगों की भीड़ उमड़ गयी. आज सोमवार को भी मेले का आनंद लेने भारी तादाद में लोग जुटेंगे. जानिये क्या है खास..

बिहार का मंदार महोत्सव (Mandar Mahotsav 2023) कोरोनाकाल के बाद फिर एकबार आयोजित हुआ तो इसे लेकर लोगों का उत्साह देखते बना. कड़ाके की ठंड व गलन के बावजूद तीन दिवसीय मंदार महोत्सव यानी बौंसी मेला (Bounsi Mela 2023) पूरे शबाब पर है. बांका के बौंसी में आयोजित इस मेले में लोग अपने घरेलू सामान की जमकर खरीदारी कर रहे हैं. जबकि मिठाइयों की दुकानों पर लोग लजीज मिठाइयों के साथ-साथ गोलगप्पे का मजा लेते भी नजर आ रहे हैं.

रविवार को मेले में बेशुमार भीड़

दुकानदारों का कहना है कि पहले दिन तो भीड़ भाड़ नहीं देखी गयी, जिसको लेकर निराशा थी, लेकिन अब भीड़ बढ़ने के साथ दुकानदारों के चेहरे भी खिल गये हैं. पहले दिन में ही दुकानदारों को अच्छी आमद होने की उम्मीद दिखाई देने लगी है. रविवार को मेले में बेशुमार भीड़ रही और लोगों ने जमकर खरीदारी की.

मेले में खास आकर्षण का केंद्र

मेले में खास आकर्षण फन वर्ल्ड डिजनीलैंड मेला सह प्रदर्शन रहा. जहां पर दिल्ली जम्मू-कश्मीर सहित विभिन्न प्रांतों से आए दुकानदारों के द्वारा फर्नीचर की दुकानें लगायी गयी है. ठंड के कपड़े के साथ-साथ कश्मीरी शॉल की खरीदारी करने के लिए यहां पर भारी भीड़ दिखाई दी, बच्चों के लिए आए विभिन्न तरह के झूले, मारुति सर्कस, जनता सर्कस में भारी भी देखी गयी. पहली बार बौंसी मेला में आये रेंजर झूला में भारी भीड़ उमड़ी है.

Also Read: बिहार के भागलपुर में 22 साल बाद भाजपा प्रदेश कार्यसमिति की बैठक, सियासी दिग्गजों का होगा जुटान, जानिये तिथि..

पुलिस कर्मियों के छूटे पसीने

अत्यधिक भीड़ की वजह से रविवार को पुलिसकर्मियों को भी भारी परेशानी का सामना करना पड़ा. महाराणा चौक से मंदार हिल तक लोगों की रेलम पेल एक दूसरे को धक्का लगाते हुए आगे बढ़ रही थी. वाहनों को नियंत्रित जगह पर लगाने के लिए पुलिसकर्मियों को खासी मशक्कत करनी पड़ रही थी. यही स्थिति बौंसी मेला परिसर में भी देखने को मिली. जहां लोग एक दूसरे को खेलते हुए आगे बढ़ रहे थे. रविवार का दिन छुट्टी होने की वजह से भी भीड़ अधिक देखी गयी. मंगलवार को इस मेले का समापन होगा.

Posted By: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें