1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. makar sankranti 2021 rjd leader tejashwi yadav will start dhanyawad yatra rjd making blueprint of plan bihar politics upl

Makar Sankranti 2021 के बाद तेजस्वी यादव की धन्यवाद यात्रा, तैयारियों को लेकर ब्लूप्रिंट बना रही RJD

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
तेजस्वी चार या पांच जनवरी को दिल्ली से पटना आ जायेंगे.
तेजस्वी चार या पांच जनवरी को दिल्ली से पटना आ जायेंगे.
File

मकर संक्रांति 2021 (Makar Sankranti 2021) के ठीक अगले दिन से राजद (RJD)नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) धन्यवाद यात्रा (Dhanyvad Yatra) शुरू कर सकते है. इसके लिए ब्लू् प्रिंट बन रहा है. राजद के वरिष्ठ नेताओं की तबीयत खराब होने से इस काम में अभी अपेक्षित गति नहीं पहुंच पायी है,लेकिन राजद ने अपने जिला स्तरीय पदाधिकारियों को अलर्ट कर रखा है.

उन्हें कभी भी धन्यवाद यात्रा का कार्यक्रम थमाया जा सकता है. जानकारों के मुताबिक तेजस्वी की धन्यवाद यात्रा का सियासी महत्व होगा, यह देखते हुए कि यह पार्टी मध्यावधि चुनावों की तैयारी में लगी है. जानकारों के मुताबिक तेजस्वी चार या पांच जनवरी को दिल्ली से पटना आ जायेंगे. उनके आने के बाद धन्यवाद यात्रा की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जायेगा. धन्यवाद यात्रा के दौरान राजद वोटर्स को बेहतर समर्थन देने के लिए न केवल आभार व्यक्त करेगा, बल्कि आगामी समय में किसी भी चुनाव के लिए समर्थन भी मांगेगा.

तेजस्वी यादव पहले ही अपने कार्यकर्ताओं को मध्यावधि चुनाव के लिए तैयार रहने को कह चुके हैं. फिलहाल धन्यवाद यात्रा कब और कहां से शुरू होगी, इसे लेकर भी चर्चा जारी है. इसके लिए कैमूर और चंपारण दो जगहों पर विमर्श चल रहा है. कैमूर इसलिए कि यहां पार्टी का हालिया चुनाव में बेहतरीन प्रदर्शन रहा है. जहां तक चंपारण का सवाल है, इसकी ऐतिहासिक पृष्ठभूमि किसी भी राजनीतिक कार्यक्रम को विशेष महत्व दिलाती है.

धन्यवाद यात्रा में ताकत दिखाने की कोशिश

दरअसल धन्यवाद यात्रा के जरिये राजद संभावित मध्यावधि चुनाव के मद्देनजर अपनी ताकत बढ़ाने के लिए इस्तेमाल कर सकता है . इसके लिए पिछले चुनाव में हुई गलतियों से सबक लेते हुए तमाम खामियों को दूर करने पर काम हो रहा है. लिहाजा हालिया विधानसभा चुनाव में हार के कारण तलाशने के लिए राजद ने समितियों का गठन भी किया है.

Posted by: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें