25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बरसता रहा पानी, निगम का चलता रहा बुलडोजर

रिमझिम बारिश के बीच निगम का अतिक्रमण हटाओ अभियान बुधवार को भी जारी रहा. अतिक्रमण हटाओ अभियान में बरसात की परवाह किए बिना धावा दल अपने काम में जुट गए.

मधुबनी . रिमझिम बारिश के बीच निगम का अतिक्रमण हटाओ अभियान बुधवार को भी जारी रहा. अतिक्रमण हटाओ अभियान में बरसात की परवाह किए बिना धावा दल अपने काम में जुट गए. कोतवाली चौक से सिंघानिया चौक के बीच दुकान के आगे बनाए गए सीढ़ी व चबूतरा को तोड़ दिया गया. वहीं कोतवाली चौक के समीप सड़क पर बिल्डिंग मैटेरियल जब्त कर लिया गया. अभियान के दौरान जुर्माने की 15 हजार रुपये वसूल की गयी. टी मैनेजर के नेतृत्व में चल रहे अभियान का असर बाजार में दिखने लगा है. सड़क पर बाइक खड़ा कर काम निपटाने वालों में हड़कंप मच गया. धावादल को देखते ही बाइक सवार अपनी गाड़ी सड़क से हटा लिया. नगर निगम कार्यालय से जेसीबी, ट्रैक्टर के साथ निगम कर्मी व पुलिस बल को आते देख सड़क पर सामान रखने वाले दुकानदारों में हलचल मच गया. सभी ने अपने सामान को किसी तरह से दुकानों के अंदर कर लिया. वहीं दुकान के आगे सीढ़ी व अन्य बनाये गये संरचना को जेसीबी से तोड़ दिया गया. कार्रवाई के दौरान अवागमन को चालू रखने में निगम प्रशासन व पुलिस प्रशासन को काफी मशक्कत करनी पड़ी.

बाजार में एक दर्जन से अधिक लोगों से वसूला गया जुर्माना

कोतवाली चौक से सिंघानिया चौक के बीच निगम प्रशासन ने सख्ती से अतिक्रमणकारियों पर कार्रवाई की. इस दौरान दुकान से बाहर रखे गये सामान को जब्त कर लिया गया. इन सभी सामान को ट्रैक्टर पर लाद कर निगम प्रशासन द्वारा ले जाया गया. कई बार की चेतावनी के बाद भी सड़क व नाला पर भवन निर्माण सामग्रियों को रखकर जाम करने वालों से जुर्माना वसूल किया गया. सड़क पर रखें ईंट को भी उठा लिया गया. इसके लिए चेतावनी भी दी गयी. आज की कार्रवाई में सिटी मैनेजर राजमणि कुमार, स्वच्छता पदाधिकारी अमिताभ गुंजन, नंद किशोर मंडल, मो. जहांगीर व पुलिस कर्मी मौजूद थे.

नाला के ऊपर से हटाया गया अतिक्रमण

अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत सिटी मैनेजर के नेतृत्व में दर्जन भर से अधिक सड़क किनारे सरकारी जमीन पर लगाए गए दुकान को हटा दिया गया. इस दौरान इस इलाके में अफरा तफरी का माहौल रहा. पुलिस बल की तैनाती में कई जगह निगम के बुलडोजर की गड़गड़ाहट से सैकड़ों लोग सड़कों पर जमा हो गए थे. सिटी मैनेजर राजमणि कुमार ने कहा कि किसी भी सूरत में अतिक्रमणकारी बख्शे नहीं जाएंगे.

क्या कहते हैं मेयर

मेयर अरुण राय ने कहा कि जिला प्रशासन के निर्देश पर शहर में यातायात व्यवस्था सुचारू रूप से चले इसके लिए अभियान चलाया गया है. शहर स्वच्छ व सुंदर रहे इसके लिए अतिक्रमण हटाओ अभियान जरूरी है. शहर के लोगों को जाम की समस्या से भी निजात मिलेगी. उन्होंने शहर वासियों से इस अभियान में सहयोग करने की अपील की.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें