25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बाढ़ पूर्व तैयारी को ले इंटर एजेंसी ग्रुप की हुई बैठक

यूनिसेफ के सहयोग एवं जीपीएसवीएस के संयोजन में ग्राम विकास परिषद के सभागार में बिहार इंटर एजेंसी ग्रुप की जिला स्तरीय समन्वय बैठक हुई.

झंझारपुर. यूनिसेफ के सहयोग एवं जीपीएसवीएस के संयोजन में ग्राम विकास परिषद के सभागार में बिहार इंटर एजेंसी ग्रुप की जिला स्तरीय समन्वय बैठक हुई. आपदा जोखिम न्यूनीकरण संदर्भित इस परिसंवाद बैठक का शुभारंभ ग्राम विकास परिषद के सचिव षष्ठीनाथ झा, घोघरडीहा प्रखंड स्वराज्य विकास संघ अध्यक्ष रमेश कुमार सिंह, राजदेव रमन, रविन्द्र कुमार, भोला कुमार, राहुल मिश्र, मो. सादुल्लाह, श्याम कुमार सिंह, महिला समूह के पुष्पा, सीमा गुप्ता, ज्योति रानी ने सामूहिक रूप से किया. बैठक में सामुदायिक क्षमता वृद्धि, संयुक्त कार्य योजना, संयुक्त त्वरित आवश्यकता आंकलन पर बल दिया. जिले में संभावित बाढ़ पूर्व तैयारी के लिए संस्थागत स्तर पर लक्षित कार्य क्षेत्र की जानकारी संग्रहण की. जीपीएसभीएस के अध्यक्ष रमेश कुमार ने कहा कि संस्था और सरकार के रचनात्मक समन्वय से आपदा प्रबंधन, जोखिम न्यूनीकरण सहित बाढ़ पूर्व तैयारी पर सतत कार्य करने की जरूरत है. पुष्पा देवी, ज्योति गुप्ता ने महिलाओं की विशेष भागीदारी को बढ़ावा देते हुए इस महत्वपूर्ण कार्यों को लेकर महिला डीआरआर कैटेलिस्ट बनाने के लिए कार्य करने की आवश्यकता पर बल दिया. मौके पर श्याम कुमार, राजेश झा मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें