27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मधुबनी. लगन का मौसम आते ही सब्जी का भाव आसमान छूने लगा

मधुबनी. लगन का मौसम आते ही सब्जी का भाव आसमान छूने लगा है. खासकर हरी सब्जी के दामों में अप्रत्याशित रुप से वृद्धि देखी जा रही है.

मधुबनी. लगन का मौसम आते ही सब्जी का भाव आसमान छूने लगा है. खासकर हरी सब्जी के दामों में अप्रत्याशित रुप से वृद्धि देखी जा रही है. शादी -विवाह के मौसम में बढ़ी हुई कीमत पर सब्जी खरीदने पर विवश हैं उपभोक्ता. शहर के गिलेशन बाजार में शादी के लिए सब्जी की खरीददारी करने आये संतोष झा ने बताया कि सभी सब्जियों के दाम आसमान छू रहा है. परवल,कद्दू,झिमनी, बैगन, शिमला मीर्च, बंधा गोभी, कटहल साग के भाव आसमान छू रहा है. जनेऊ के भोज के खरीददारी करने आये विकास कुमार मिश्र ने कहा कि बाजार में सब्जी के भाव बढ़ने से बजट पर असर पड़ा है. उन्होंने कहा कि बंधा गोभी 10 दिन पूर्व तक 10 रुपये किलो बिक रहा था अभी 30 रुपये किलो बिक रहा है . 60 रुपये किलो बिकने वाला शिमला मिर्च अभी 100 रुपये किलो बिक रहा है. तीन रुपये में बिकने वाला नींबू अभी छह से सात रुपये प्रति पीस बिक रहा है.आलम ये है कि देहाती क्षेत्रों में भी सब्जी के दाम में अप्रत्याशित रुप से वृद्धि हुई है. सब्जी के दाम को नियंत्रित करने के लिए कोई प्रशासनिक तंत्र भी कारगर नहीं है. ऐसे में लोग बढ़े हुए सब्जी के दामों में सब्जी खरीदने पर मजबूर है.

सब्जी की कीमत

परवल 60 से 80 रुपये किलो, कटहल 50 से 80 रुपये किलो, करैला हरा 60 रुपये,उजला 80 रुपये, बैगन 40 रुपये, बंधा गोभी 30 रुपये, भिंडी 50 रुपये टमाटर 30 रुपये,कद्दू 40 से 60 रुपये पीस, नींबू 6 से 7 रुपये प्रति पीस,शिमला मिर्च 100 रुपये किलो, झिमनी 70 से 80 रुपये किलो, हरी मिर्च 80 से 100 रुपये किलो बिक रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें