24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बरही बिचला टोल में आग लगने से पांच घर चलकर राख

अंचल के नगवास पंचायत के बरही बिचला टोल में शनिवार की शाम अचानक आग लग गई. जिसमें फूंस और एस्बेस्टस से बना पांच घर जलकर राख हो गया.

बेनीपट्टी. अंचल के नगवास पंचायत के बरही बिचला टोल में शनिवार की शाम अचानक आग लग गई. जिसमें फूंस और एस्बेस्टस से बना पांच घर जलकर राख हो गया. मिली जानकारी के अनुसार बरही बिचला टोल निवासी कमलेश पासवान, कारी पासवान, बुद्धू पासवान, सरोज पासवान और नागेंद्र पासवान के घर में आग लगी है. जब तक इन घर के सदस्यों को आग लगने का पता चल पाता तब तक आग की लपटें बेहद ही तेज हो गई. आग की लपटें तेज होते ही घर के सदस्य घर से बाहर निकलकर भागकर शोर मचाने लगे. शोर सुनकर आस-पास के लोग पहुंचकर आग बुझाने में जुट गये. इसी क्रम में स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना अरेर थाना को दी. काफी प्रयास के बाद आग पर स्थानीय ग्रामीणों के सहयोग से काबू पाया जा सका. आग पर काबू पा लिये जाने के बाद अग्निशमन वाहन घटना स्थल पर पहुंची. बताया जा रहा है कि पछुआ हवा तेज चलने के कारण देखते ही देखते पांचों घर जलकर राख हो गया. अगलगी की घटना में घर में रखा अनाज, कपड़ा, बर्तन, फर्नीचर, पेटी और बक्शा सहित सभी सामान जलकर राख हो गया. स्थानीय लोगों के द्वारा खाना बनाकर चूल्हे में छोड़े गये राख की चिनगारी सुलगने से आग लगने की संभावना व्यक्त की जा रही है. हालांकि खबर भेजे जाने तक आग लगने का कारणों का पता नहीं चल सका था. अगलगी की इस घटना में तकरीबन ढाई से तीन लाख रुपये मूल्य की क्षति होने की बात अग्नि पीड़ितों ने बताई है. अंचल प्रशासन को सूचना देने के बाद अंचल निरीक्षक ध्रुव कुमार मंडल घटना स्थल पर पहुंच क्षति के आकलन में जुटे थे. सीओ धर्मदेव चौधरी ने कहा कि राजस्व कर्मचारी द्वारा जांच प्रतिवेदन मिलने के बाद पीड़ित परिवारों को आपदा मद से आर्थिक सहायता उपलब्ध कराने का हरसंभव प्रयास किया जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें