34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रामनवमी पर निकाली गयी आकर्षक झांकी

रामनवमी को लेकर सुबह से ही जिला मुख्यालय के विभिन्न अखाड़ा व मंदिरों में राम सीता की पूजा अर्चना की गई. इस मौके पर कई लोगों ने व्रत रखा था.

मधुबनी . रामनवमी का त्योहार बुधवार को धार्मिक आस्था के साथ हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. रामनवमी को लेकर सुबह से ही जिला मुख्यालय के विभिन्न अखाड़ा व मंदिरों में राम सीता की पूजा अर्चना की गई. इस मौके पर कई लोगों ने व्रत रखा था. दोपहर बाद कड़ी सुरक्षा में विभिन्न अखाड़े से गाजे बाजे के साथ रामनवमी का जुलूस निकाला गया. इसमें ट्रैक्टर पर भगवान राम-सीता, हनुमान वेशधारी विराजमान थे. लोग श्रद्धा से उन पर फूल एवं अगरबत्ती चढ़ा रहे थे. कोतवाली चौक स्थित अवधेश अग्रवाल के अखाड़े से मेयर अरुण राय, मनीष सिंह, पप्पू सिंह समेत कई लोग जुलूस का नेतृत्व करते हुए जय श्री राम के नारे लगा रहे थे. महिला कॉलेज रोड में एसपी सुशील कुमार शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए स्वयं जुलूस के साथ पैदल चल रहे थे. कोतवाली चौक से रामनवमी जुलूस के साथ नगर थानाध्यक्ष सत्येंद्र कुमार नगर थाना के पुलिस के साथ एस्कॉर्ट कर रहे थे. वहीं नगर थाना पर सदर एसडीओ अश्विनी कुमार, डीएसपी सदर राजीव कुमार शहर में गश्त लगाने के बाद नगर थाना पर मॉनिटरिंग कर रहे थे. एसपी सुशील कुमार ने बताया कि जिले में शांतिपूर्ण ढंग से रामनवमी का त्योहार मनाया गया. इन अखाड़ों से निकला रामनवमी का जुलूस शहर में निधि चौक अखाड़ा से महेश सिंह के नेतृत्व में, राम जानकी मंदिर अखाड़ा कोतवाली चौक से विक्की कुमार, मच्छटा चौक सहनी टोला से जामुन सहनी, राम चौक से महंत गोपाल दास, निधि चौक से महंत रत्नेश्वर दास, कोतवाली चौक से अवधेश अग्रवाल, लहेरियागंज से गणेश साह के नेतृत्व में रामनवमी का जुलूस शांतिपूर्ण ढंग से निकाला गया. रामनवमी के जुलूस को देखने के लिए शहर के विभिन्न चौक-चौराहों पर भारी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें