24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

वोकेशनल कोर्स में नामांकन के लिए आवेदन तिथि बढ़ी

वोकेशनल कोर्स में नामांकन के लिए आवेदन तिथि बढ़ी

मधेपुरा. ठाकुर प्रसाद महाविद्यालय मधेपुरा में व्यावसायिक पाठ्यक्रमों में नामांकन के लिए आवेदन की तिथि बढ़ा दी गयी है. तीन वर्षीय बीसीए, बीबीए, बीटीएसपी व बायोटेक प्रथम सेमेस्टर सत्र 2024-25 में नामांकन के लिए 30 मई तक महाविद्यालय में आवेदन जमा लिया जायेगा. प्राचार्य प्रो कैलाश प्रसाद यादव ने बताया कि प्रवेश परीक्षा की संभावित तिथि नौ जून है. चयन सूची प्रकाशन की संभावित तिथि 20 जून व नामांकन की संभावित तिथि 21 से 30 जून तक है. उन्होंने बताया कि इंटरमीडिएट अथवा समतुल्य परीक्षा में 45 प्रतिशत अंक के साथ उत्तीर्ण छात्र-छात्राएं इसके लिए आवेदन कर सकते हैं. नामांकन के लिए आवेदन प्रपत्र व निर्देशिका महाविद्यालय के संबंधित पाठ्यक्रम के कार्यालय से पांच सौ रुपया जमा कर प्राप्त कर सकते हैं. छात्र-छात्राओं को आवेदन प्रपत्र के साथ-साथ इंटरमीडिएट का अंकपत्र व प्रवेश पत्र की छायाप्रति, आधार कार्ड की छायाप्रति, आरक्षण का लाभ लेने के लिए जाति प्रमाण-पत्र व ईडब्ल्यूएस प्रमाण पत्र की छायाप्रति, पासपोर्ट आकार का तीन फोटो जमा करना होगा.

25 तक भरें पीजी फोर्थ सेमेस्टर का परीक्षा प्रपत्र

मधेपुरा. भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग ने स्नातकोत्तर चतुर्थ सेमेस्टर जून 2024 सीबीसीएस कोर्स की परीक्षा के लिए परीक्षा प्रपत्र भरने की तिथि निर्धारित कर दी है. इस बाबत बीएनएमयू के परीक्षा नियंत्रक प्रो शशिभूषण ने बताया कि बिना स्नातकोत्तर चतुर्थ सेमेस्टर जून 2024 के परीक्षा प्रपत्र भरने की तिथि बिना विलंब शुल्क के साथ 22 से 24 मई तक निर्धारित है. वहीं विलंब शुल्क के साथ 25 मई तक तिथि निर्धारित की गयी है. उन्होंने बताया कि परीक्षा प्रारंभ की संभावित तिथि 31 मई है. परीक्षा नियंत्रक प्रो शशिभूषण ने बताया कि परीक्षा प्रपत्र भरने संबंधी जानकारी तथा दिशा निर्देश यूआइएमएस पोर्टेल पर दी गयी है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें