40.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

RJD के पूर्व विधायक अब BSP से लड़ेंगे चुनाव, झंझारपुर से उम्मीदवार होंगे गुलाब यादव

बहुजन समाज पार्टी ने झंझारपुर लोकसभा सीट से राजद के पूर्व विधायक गुलाब यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है.

Loksabha Election: बिहार की झंझारपुर लोकसभा सीट पर एक बार फिर से सरगर्मी बढ़ गई है. इस सीट से बहुजन समाजवादी पार्टी ने पूर्व विधायक गुलाब यादव को अपना उम्मीदवार बनाया है. इस सीट पर एनडीए की तरफ से मौजूदा जेडीयू सांसद रामप्रीत मंडल मैदान में हैं. महागठबंधन ने यहां से मुकेश सहनी की पार्टी वीआईपी के सुमन कुमार महासेठ को उम्मीदवार बनाया है. बहुजन समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शंकर महतो ने इस संबंध में कहा है कि पार्टी ने तीसरे चरण के लिए पूर्व विधायक गुलाब यादव को पार्टी का सिंबल दिया है.

RJD से विधायक रह चुके हैं गुलाब यादव

बता दें कि गुलाब यादव झंझारपुर विधानसभा सीट से राजद की टिकट पर विधायक रह चुके हैं. लेकिन बाद में उन्हें राजद से निष्कासित कर दिया गया. इस बार के चुनाव में महागठबंधन से उन्हें प्रत्याशी बनाये जाने की चर्चा थी. लेकिन, वीआइपी ने पूर्व एमएलसी सुमन महासेठ को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया. इसके बाद गुलाब यादव ने बसपा का दामन पकड़ा है.

Whatsapp Image 2024 04 16 At 6.11.49 Pm
Rjd के पूर्व विधायक अब bsp से लड़ेंगे चुनाव, झंझारपुर से उम्मीदवार होंगे गुलाब यादव 2

मेरे साथ धोखा हुआ : गुलाब यादव

बहुजन समाजवादी पार्टी से टिकट मिलने से पहले गुलाब यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था कि पहले उन्हें महागठबंधन ने टिकट दिया था, लेकिन फिर वापस ले लिया. टिकट वापस लेने के लिए कहा गया कि झंझारपुर से अत्यंत पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवार को मैदान में उतारा जायेगा. लेकिन यहां बाहरी व्यक्ति को टिकट दे दिया गया. यह पिछड़ों के साथ धोखा है. इसलिए हम अब चुनाव लड़ेंगे. जिसके बाद बहुजन सामजवादी पार्टी ने उन्हें झंझारपुर से कैंडीडेट बना दिया है.

गुलाब यादव को 2019 में मिली थी हार

झंझारपुर लोकसभा सीट पर 2019 का चुनाव गुलाब यादव ने राजद के सिंबल पर लड़ा था. इस चुनाव में उन्हें जदयू के रामप्रीत मंडल से शिकस्त मिली थी. वो भी करीब साढ़े तीन लाख वोट से. 2019 के चुनाव में रामप्रीत मंडल को 6,02,391 वोटतो गुलाब यादव को 2,79,440 वोट मिले थे. वहीं 2014 में यह सीट बीजेपी के प्रत्याशी ब्रजेंद्र कुमार चौधरी के खाते में गई थी.

Also Read: पीएम मोदी ने कहा- घुसपैठियों ने पूर्णिया और सीमांचल की सुरक्षा को दांव पर लगाया, यहां के पिछड़े और गरीबों का हक मारा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें