33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार में ‘इंडिया’ गठबंधन का सीट बंटवारा, JDU और RJD को मिलेंगी अधिक सीटें!

इंडिया गठबंधन में बिहार की चालीस सीटों के बटवारे को लेकर मंथन शुरू हो गया है. घटक दलों के नेताओं की अपने दल की होमवर्क के साथ कई दौर की अनौपचारिक बैठक हो चुकी है. जल्द ही औपचारिक बैठक का भी आयोजन किया जाएगा.

इंडिया गठबंधन में बिहार की चालीस सीटों के बटवारे को लेकर मंथन शुरू हो गया है. घटक दलों के नेताओं की अपने दल की होमवर्क के साथ कई दौर की अनौपचारिक बैठक हो चुकी है. जल्द ही औपचारिक बैठक का भी आयोजन किया जाएगा. बिहार में जदयू और राजद लीड भूमिका में होंगे. बुधवार को इंडिया गठबंधन की नयी दिल्ली की हुई बैठक में इस बात पर सहमति बनी थी कि सीटों के बंटवारे में जिस प्रदेश में क्षेत्रीय दल ताकतवर हैं,वहां उनकी प्राथमिकता होगी. इसी तर्ज पर अब बिहार में विपक्षी दलों के बीच सीट बंटवारे पर बात शुरू हो गयी है. बिहार में जदयू के जहां 16 लोकसभा के सदस्य हैं. वहीं राजद की विधानसभा में 79 विधायक हैं.ऐसी स्थिति में सीटों के बटवारे में जदयू और राजद की बराबर की हिस्सेदारी हो सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें