1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. lockdown in bihar cm nitish kumar covid review meeting bihar me lockdown or night curfew announcement on 18 april after all party meeting upl

बिहार में लॉकडाउन लगना तय? सीएम नीतीश बोले- जो लोग दूसरे राज्यों से वापस आना चाहते हैं, वे जरूर आयें, 18 को बड़ा एलान!

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
मुख्यमंत्री मुख्य सचिवालय के सभागार में हुई समीक्षा बैठक
मुख्यमंत्री मुख्य सचिवालय के सभागार में हुई समीक्षा बैठक
Twitter

PBihar Me Lockdown, Lockdown in Bihar: बिहार में कोरोना (Bihar Me Corona) की खतरनाक हो रही स्थिति को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने शुक्रवार को उच्च स्तरीय समीक्षा(High Level Meeting) बैठक की. इस दौरान उन्होंने निर्देश दिये कि राज्य में कोरोना के मामले रोजाना बढ़ रहे हैं. इस पर पूरी तरह से नजर रखें. जिन क्षेत्रों में कोरोना के ज्यादा मामले आ रहे हैं, वहां विशेष सतर्कता बरतें और सभी जरूरी कदम उठाएं. कोरोना जांच की संख्या बढ़ाने के साथ-साथ टीकाकरण में भी ज्यादा तेजी लाएं.

मुख्यमंत्री मुख्य सचिवालय के सभागार में हुई समीक्षा बैठक में उन्होंने कहा कि जो लोग दूसरे राज्यों में हैं और वे वापस आना चाहते हैं, तो वे जरूर आये, यह बेहतर होगा. गौरतलब है कि 17 अप्रैल को कोरोना को लेकर राज्यपाल के स्तर पर सर्वदलीय बैठक होने वाली है. इससे पहले मुख्यमंत्री ने कोरोना के हालात का जायजा लेने के लिए सभी संबंधित विभागों के मंत्रियों और अधिकारियों के साथ यह उच्च स्तरीय बैठक की है.

मुख्यमंत्री ने कहा कि दवा के साथ-साथ ऑक्सीजन की उपलब्धता पर्याप्त रखें, ताकि किसी अस्पताल में मरीजों को किसी तरह की कोई समस्या नहीं हो. कोविड डेडिकेटेड अस्पतालों में सभी तरह की तैयारी रखें. लोगों को कोरोना के प्रति सतर्क और सजग करते रहना होगा. लोग मास्क का जरूर प्रयोग करें, आपस में दूरी बनाकर रहें, हमेशा साबुन से हाथ धोते रहें. लोग सचेत और सजग रहेंगे, तो संक्रमण का खतरा कम-से-कम होगा.

Corona in Bihar: कल सर्वदलीय बैठक, 18 को कड़ा फैसला!

मुख्यमंत्री ने बैठक के बाद सचिवालय पोर्टिगो में पत्रकारों से कहा कि कोरोना की वर्तमान स्थिति को लेकर राज्यपाल ने शनिवार को सभी पार्टियों की बैठक बुलायी है. इस सर्वदलीय बैठक में कोरोना को लेकर जो भी काम किये जा रहे हैं, उनकी जानकारी सभी दलों के लोगों को दी जायेगी. इसमें सभी दलों की बातें सामने आयेंगी और जो भी उपयोगी सुझाव होंगे, उन पर निर्णय लिये जायेंगे.

इसके बाद रविवार को सभी जिलों के डीएम के साथ भी बैठक होगी, जिसमें सारी चीजों की जानकारी ली जायेगी और उसके आधार पर आगे का फैसला लिया जायेगा. उन्होंने कहा कि कोरोना प्रतिदिन बढ़ रहा है. इसे देखते हुए मौजूदा स्थिति पर चर्चा की गयी है. उन्होंने लॉकडाउन लगाने के सवाल पर कहा कि सभी पहलुओं पर विचार करने के बाद ही कुछ निर्णय लिया जायेगा.

बैठक के दौरान स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने बताता कि सभी जिलों के डीएम के साथ सांसदों, विधान पार्षदों, विधायकों समेत अन्य जन प्रतिनिधियों की कोरोना की मौजूदा स्थिति को लेकर बैठक हो चुकी है. इसमें भी कई महत्वपूर्ण सुझाव आये हैं. इस तरह की बैठक को करने का निर्देश मुख्यमंत्री ने दिया था. प्रधान सचिव ने राज्य में कोरोना की स्थिति की अपडेट जानकारी प्रेजेंटेशन के माध्यम से दी.

Posted By: Utpal Kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें