25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मंदिर बनकर तैयार, प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम की तैयारी में जुटे ग्रामीण

जिले के हलसी प्रखंड के प्रतापपुर गांव में एक भव्य बजरंगबली का मंदिर तैयार किया गया है. जिसमें पंचमुखी बजरंगबली की मूर्ति स्थापित भी किया गया है.

लखीसराय. जिले के हलसी प्रखंड के प्रतापपुर गांव में एक भव्य बजरंगबली का मंदिर तैयार किया गया है. जिसमें पंचमुखी बजरंगबली की मूर्ति स्थापित भी किया गया है. प्रतिमा के प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर कार्यक्रम का आयोजन किया जाना है. जिसके लिए ग्रामीणों के द्वारा तैयारी शुरू की गयी है. पंचायत सचिव सह ग्रामीण प्यारेलाल यादव ने बताया कि आगामी 6 जून से लेकर 8 जून तक प्राण-प्रतिष्ठा को लेकर कार्यक्रम आयोजित किया गया है. जिसमें ग्रामीणों द्वारा भरपूर सहयोग किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि छह जून को कुमारी कन्याओं का शोभा यात्रा निकालकर पूरे गांव का भ्रमण कराया जायेगा. इसके बाद रामधन का आयोजन किया गया है. दूसरे दिन प्राण प्रतिष्ठा का पूजन के साथ-साथ प्रवचन आदि का कार्यक्रम आयोजित है. वहीं 8 जून को हवन एवं प्रसाद वितरण किया जायेगा. कार्यक्रम में कालेश्वर यादव, कुलदीप प्रसाद, सुरेंद्र पासवान, सन्नी कुमार, किशोरी महतो प्रमुख रूप से भूमिका निभा रहे हैं. पूजन बेतिया के आचार्य द्वारा कराया जायेगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें