1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. lakhisarai
  5. search operation in naxal area villagers in custody instead of hardcore naxalite in lakhisarai news today skt

सर्च ऑपरेशन के दौरान हार्डकोर नक्सली की जगह हिरासत में ग्रामीण, नाम के फेर में एसएसबी और कोबरा बटालियन से हुई चूक

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
प्रभात खबर.

कजरा थाना क्षेत्र अंतर्गत नक्सल प्रभावित क्षेत्र में नक्सलियों की चहलकदमी की सूचना पर जिले में तैनात एसएसबी एवं कोबरा बटालियन के द्वारा सर्च ऑपरेशन चलाया गया. इस दौरान कानीमोह-काशी टोल के पास से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया. जिसके बाद चर्चा उठ गयी कि गिरफ्तार व्यक्ति हार्डकोर नक्सली नागेश्वर कोड़ा है. जिसकी सूचना इस तरह फैल गयी कि, मुंगेर से डीआइजी शफीउल हक भी कजरा एसएसबी कैंप पहुंच गये.

बाद में पूछताछ के दौरान पता चला कि गिरफ्तार व्यक्ति हार्डकोर नक्सली नागेश्वर कोड़ा नहीं बल्कि पीरीबाजार थाना क्षेत्र के हनुमान थान निवासी नग्वा कोड़ा उर्फ नागो कोड़ा उर्फ नागेश्वर कोड़ा है. जिसके विरूद्ध किसी तरह का कोई मामला अभी तक सामने नहीं आया है. हालांकि पुलिस उससे पूछताछ कर रही है.

इस संबंध में पूछे जाने पर एएसपी अभियान अमृतेश कुमार ने बताया कि जिस व्यक्ति को सर्च ऑपरेशन के दौरान हिरासत में लिया गया है वह हनुमान थान का निवासी नागेश्वर कोड़ा है, जबकि हार्डकोर नक्सली नागेश्वर कोड़ा जतकुटिया का रहने वाला है. उन्होंने बताया कि हिरासत में लिये गये व्यक्ति से पूछताछ की जा रही है.

बता दें बिहार में नक्सलियों के बढ़ते खतरे को देख नक्सल प्रभावित कई जिलों में सतर्कता के साथ ही धरपकड़ भी तेज है. हाल में हीऔरंगाबाद पुलिस को एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी. जब एक हार्डकोर नक्सली शिव भुंइया को पुलिस ने गिरफ्तार किया. कई नक्सली मामलों में नक्सली शिव भुंइया का नाम पुलिस के पास दर्ज रहा है. उसके खिलाफ दर्जनों मामले अलग-अलग जिलों में दर्ज थे.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें