24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लगातार बारिश के कारण जनजीवन हुआ अस्त-व्यस्त

पिछले एक सप्ताह से लगातार बारिश के कारण आम जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया है.

सूर्यगढ़ा . पिछले एक सप्ताह से लगातार बारिश के कारण आम जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया है. लोगों के मुताबिक मॉनसून आने के बाद अब हर दिन बारिश हो रही है. इससे ग्रामीण पथों पर जलजमाव की स्थिति बन गयी है. निचले इलाके में बारिश का पानी जमा हो गया है. इधर, किऊल नदी के जलस्तर में भी तेजी से वृद्धि हो रही है.

जल निकासी की समस्या से परेशान हैं लोग

सूर्यगढ़ा नगर परिषद क्षेत्र सहित पूरे इलाके में जल निकासी की समस्या परेशानी का कारण बना हुआ है. लोगों की शिकायत है कि नगर परिषद द्वारा अधिकतर वार्डों में जल निकासी के लिए अब तक कोई पहल नहीं की गयी. मॉनसून गिरने के बाद कुछ वार्डों में नाला निर्माण का कार्य शुरू किया गया. जिससे परेशानी और बढ़ गयी है. लोगों का कहना है कि मॉनसून आने के पूर्व अगर इन योजनाओं का क्रियान्वयन पूरा कर लिया जाता तो नगर परिषद क्षेत्र के लोगों को जलजमाव की समस्या से काफी हद तक निजात मिल सकता.

बोली मुख्य पार्षद

नगर परिषद क्षेत्र में 32 ऐसी योजनाएं हैं. जिसमें सड़क निर्माण व नाला निर्माण का कार्य किया जाना है. आदर्श आचार संहिता लागू रहने के कारण इन कार्यों में विलंब हुआ. अभी नगर परिषद क्षेत्र में नाला निर्माण की पांच योजनाओं में कार्य चल रहा है. बारिश के कारण कई योजनाओं के कार्य शुरू होने में परेशानी हो रही है. नगर परिषद क्षेत्र में जिन इलाके में जलजमाव की स्थिति है, वहां जल्द ही मोटर से पानी निकाला जाएगा. नगर परिषद क्षेत्र में जल्द ही जल निकासी की व्यवस्था को सुदृढ़ कर लिया जायेगा.

रूपम देवी, मुख्य पार्षद, नगर परिषद सूर्यगढ़ा B

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें