31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चार ओवरलोडेड ट्रक व बालू इंट्रीबाजों की स्कॉर्पियो जब्त

मोहनिया नगर : मंगलवार की रात मोहनिया के पटना मोड़ स्थित एनएच दो से विपरित दिशा से बालू लदे ट्रकों को इंट्रीबाजों द्वारा पार कराने के दौरान इंट्रीबाजों के स्‍कॉर्पियो को मोहनिया पुलिस ने जब्‍त कर लिया. इस दौरान पुलिस को देख इंट्रीबाज फरार हो गये. इस दौरान विपरीत दिशा से पार हो रहे बालू […]

मोहनिया नगर : मंगलवार की रात मोहनिया के पटना मोड़ स्थित एनएच दो से विपरित दिशा से बालू लदे ट्रकों को इंट्रीबाजों द्वारा पार कराने के दौरान इंट्रीबाजों के स्‍कॉर्पियो को मोहनिया पुलिस ने जब्‍त कर लिया. इस दौरान पुलिस को देख इंट्रीबाज फरार हो गये.

इस दौरान विपरीत दिशा से पार हो रहे बालू लदे चार ट्रकों को भी जब्‍त कर लिया. पुलिस द्वारा पकड़े गये सभी ट्रकों से खनन व परिवहन विभाग द्वारा जुर्माना वसूलने की कार्रवाई की जा रही है. वहीं जब्‍त स्‍कॉर्पियों को पुलिस थाने लाने के बाद वाहन मालिक पर प्राथमिकी की कार्रवाई में जुट गयी है.
दरअसल, कर्मनाशा में पुल टूटने के बाद एनएच दो पर वाहनों की लंबी लाइन लगी हुई है. जाम में फंसे वाहन सवार विपरित दिशा से वाहन को लेकर जा रहे है, जिसके कारण वाहनों की लंबी लाइन और बढ़ जा रही है. मंगलवार की रात मोहनिया पुलिस को सूचना मिली कि एनएच दो स्थित पटना मोड़ पर रॉन्ग साइड से कुछ ओवरलोडेड ट्रकें गुजर रही हैं.
जिसके कारण जीटी रोड के दोनों लेनों में जाम की स्थिति बन गयी है. पटना मोड पहुंची पुलिस ने सासाराम की तरफ से वाराणसी की तरफ रॉन्ग साइड से जा रहे चार ट्रकों को पकड़ लिया. इस दौरान वहां एक स्कॉर्पियो में सवार कुछ लोग पुलिस को देखते ही भाग निकले. पुलिस ने इंट्रीबाजों द्वारा ट्रकों को पार कराने में प्रयुक्त की जा रही स्कॉर्पियो को जब्‍त कर लिया.
थानाध्यक्ष उदय भानु सिंह ने बताया कि इंट्रीबाजों द्वारा प्रयुक्त की जा रही स्‍कॉर्पियों को भी जब्‍त कर स्कॉर्पियो मालिक पर भी प्राथमिकी दर्ज की जा रही है. पकड़े गये ट्रकों से खनन व परिवहन विभाग द्वारा जुर्माना वसूलने की कार्रवाई की जा रही है.
दोनों तरफ के रूट चालू होने के बाद भी जाम की समस्या
कर्मनाशा. मंगलवार की शाम से नौबतपुर स्थित पुल के पास बना डायवर्सन रोड चालू होने के बाद भी बुधवार को पूरे दिन लोगों को वाहनों के जाम से रूबरू होना पड़ा.
महमूदगंज से लेकर दुर्गावती तक जीटी रोड के दोनों तरफ जाम इस कदर रहा कि बाइक सवारों को भी जाम से निकलने में मुश्किलों का सामना करना पड़ा. दोनों लेने में रॉन्ग साइड से आकर छोटे-बड़े वाहन घुस गये थे. जिससे भीषण जाम की समस्या एनएच दो पर भीषण जाम की समस्या खड़ी हो गयी थी और यह समस्या सुबह से लेकर शाम तक बनी रही.
ट्रकों की लंबी कतार इस कदर लगी है कि जाम समाप्त होने का नाम ही नहीं ले रहा है. साथ ही बालू लदे ओवरलोड ट्रकें भी डायवर्सन रोड से धड़ल्ले से पार कर रहे हैं. जिस पर प्रशासन का अंकुश नहीं लग पा रहा है. स्थानीय लोगों ने जिला प्रशासन का ध्यान इस ओर आकृष्ट कराया है.
परिवहन विभाग ने गलत दिशा से गुजर रही 15 गाड़ियां कीं जब्त
मोहनिया नगर. परिवहन विभाग ने बुधवार को एनएच दो पर गलत दिशा से गुजर रही 15 गाड़ियों को जब्‍त किया. जब्‍त सभी गाड़ियों को सेल टैक्स से कैंपस में खड़ा कर सवा लाख रुपये वसूला गया. इन सभी गाड़ियों से जुर्माना करते हुए लगभग सवा लाख रुपये वसूले गये. इस संबंध में डीटीओ रामबाबू ने बताया कि जब्त 15 गाड़ियों से लगभग सवा लाख रुपये जुर्माना वसूले गये. ओवरलोडिंग के खिलाफ भी लगातार कार्रवाई चलेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें