35.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

‘सूरज पश्चिम से उगाएंगे, भारत में अमेरिका का विलय कराएंगे’, राजद के घोषणा पत्र पर जीतनराम मांझी का तंज

पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी ने राजद के चुनावी घोषणा पत्र पर चुटकी ली है. उन्होंने सोशल मीडिया साइट एक्स पर मेनीफेस्टो के लिए चार सुझाव दिए हैं.

राजद प्रदेश कार्यालय में शनिवार को पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने राष्ट्रीय जनता दल (RJD) का घोषणा पत्र (Manifesto) जारी किया. प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह, अब्दुल बारी सिद्दीकी, माओज झा, उदय नारायण चौधरी समेत कई नेताओं की मौजूदगी में परिवर्तन पत्र नाम से आरजेडी का मेनीफेस्टो जारी किया गया. इस घोषणा पत्र में एक करोड़ सरकारी नौकरी समेत 24 वादे किए गए हैं. जिसके बाद से एनडीए के सभी दल राजद पर हमलावर हैं. इसी क्रम में अब भाजपा प्रवक्ता नीरज कुमार व प्रदेश के पूर्व सीएम व हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा (हम) के संस्थापक जीतन राम मांझी ने भी राजद के मेनीफेस्टो पर तंज कसा है.

जीतनराम मांझी ने राजद को दिए 4 सुझाव

जीतनराम मांझी ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर एक पोस्ट किया है. जिसमें उन्होंने लिखा कि राजद के घोषणा पत्र में शायद कुछ बातें छूट गई हैं, जो निम्नलिखित हैं. पहला भारत में अमेरिका का विलय करेंगें, दूसरा सूरज पश्चिम से उगाएंगें, तीसरा समुद्र के पानी को मीठा बना देंगें, चौथा पहाड़ हवा में उड़ेगा. मांझी ने आगे लिखा कि अब जब तेजस्वी यादव जी को पता है कि उनकी सरकार बन ही नहीं रही तो वह कुछ भी घोषणा कर सकते हैं.

बीजेपी भी हुई हमलावर

बीजेपी बिहार के प्रवक्ता नीरज कुमार ने भी राजद के मेनीफेस्टो पर हमला बोला है. उन्होंने सोशल मीडिया साइट एक्स पर एक कहा कि तेजस्वी यादव का आईक्यू लेवल कम हो गया है, यह घोषणा पत्र से जाहिर है. उन्होंने कहा कि राजद का घोषणापत्र झूठ का पुलिंदा है. यह बस जनता की आंखों में धूल झोंकने की कोशिश है. कोई 20-25 सीटों पर चुनाव लड़ कर परिवर्तन कैसे ला सकता है. कोई परिवर्तन नहीं होना है, इसलिए बड़े बड़े वायदे कर दिए.

2024 के लिए हम 24 वचन लाए हैं : तेजस्वी यादव

राजद का घोषणा पत्र जारी करने के दौरान तेजस्वी यादव ने कहा कि हमने परिवर्तन पत्र जारी किया है. हम 2024 के चुनावों के लिए 24 वचन लेकर आये हैं. बिहार के विकास के लिए हम जो भी वादा करेंगे, उसे पूरा करेंगे. तेजस्वी ने कहा कि हम लोग जो वादा करते हैं, उसे पूरा करके दिखाते हैं. 2020 के बिहार विधानसभा चुनाव के समय हम लोगों ने जितने भी वादे किए थे, उसे अपने 17 महीने के कार्यकाल के दौरान पूरा करने की कोशिश की.

Also Read : टुकड़े-टुकड़े गैंग नहीं कर सकता देश का कल्याण, बेगूसराय में बोले गिरिराज सिंह

तेजस्वी के घोषणा पत्र पर सम्राट चौधरी व चिराग पासवान का तंज, पूछा- नौकरी के बदले लेंगे कितनी जमीन

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें