29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

PM Modi in Bihar: हर फेज में दो-दो बार बिहार आयेंगे नरेंद्र मोदी, आज करेंगे जमुई के खैरा में जनसभा

PM Modi in Bihar: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार से बिहार में लोकसभा चुनाव प्रचार का आगाज कर रहे हैं. पीएम मोदी सात फेज में होनेवाले इस चुनाव के दौरान हर फेज में दो बार बिहार आयेंगे.

PM Modi in Bihar: पटना. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को बिहार में अपनी पहली चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. जमुई लोकसभा क्षेत्र के खैरा में दोपहर एक बजे के करीब प्रधानमंत्री का भाषण होगा. प्रधानमंत्री के भाषण के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और एनडीए के सभी नेता मौजूद रहेंगे. जमुई सुरक्षित सीट पर एनडीए में लोजपा रामविलास के अरुण भारती उम्मीदवार हैं. यहां पहले चरण में 19 अप्रैल को मतदान होगा. भाजपा सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री बिहार के सभी सातों चरणों के चुनाव में कम से कम 12 जनसभाओं को संबोधित करेंगे.

छह अप्रैल को औरंगाबाद में अमित शाह की सभा

प्रधानमंत्री की दूसरी सभा सात अप्रैल को नवादा लोकसभा क्षेत्र में होगी. नवादा में भाजपा के विवेक ठाकुर एनडीए के उम्मीदवार हैं. यहां भी पहले चरण में ही चुनाव होना है. भाजपा सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री की तीसरी सभा गया और भागलपुर में 16 अप्रैल को होगी. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने बताया कि 16 अप्रैल की सभा को लेकर अंतिम निर्णय नहीं हो पाया है. पहले चरण में 17 अप्रैल की शाम पांच बजे चुनाव प्रचार का शोर थम जायेगा. पहले चरण की औरंगाबाद लोकसभा सीट के लिए हो रहे चुनाव के प्रचार में छह अप्रैल को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बिहार आयेंगे. औरंगाबाद में उनकी सभा आयोजित की गयी है.

सात चरणों में चालीस लोकसभा सीटों पर पड़ेंगे वोट

पहले चरण की चार सीटें गया,नवादा,औरंगाबाद और जमुई है.दूसरे चरण में किशनगंज,कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर और बांका में 26 अप्रैल को मतदान होगा. तीसरे चरण में सात मई को झंझारपुर, सुपौल,अरिरया, मधेपुरा और खगड़िया में मतदान कराये जायेंगे. चौथे चरण में 13 मई को दरभंगा, उजियारपुर, समस्तीपुर, बेगूसराय, और मुंगेर में मतदान होगा. पांचवें चरण में 20 मई को सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, सारण औ हाजीपुर में वोट डाले जायेंगे. जबकि छठे चरण में 25 मई को वाल्मीकीनगर, पश्चिम चंपारण, पूर्वी चंपारण, शिवहर, वैशाली, गोपालगंज, सीवान और महाराजगंज तथा सातवें और अंतिम चरण में नालंदा,पटनासाहेब, पाटलिपुत्र, आरा, सासाराम, काराकाट औ जहानाबाद में एकजून को मतदान होगा.

Also Read: बिहार में अपनी पारंपरिक सीटों से भी बेदखल हो गयी कांग्रेस, जानें कन्हैया के साथ क्या हुआ खेला

पहली चुनावी सभा की टाइमलाइन

11.10 सुबह-देवघर एयरपोर्ट पर उतरेंगे
11.50 जमुई के खैरा में हेलीकाप्टर से पहुंचेंगे
11.55 मंच पर आयेंगे
12 बजे से 12.45 – पीएम का भाषण
12.55 – मंचसे नीचे आयेंगे
1.00 – देवघर के लिए विदा होंगे
1.40 देवघर से दिल्ली के लिए विदा

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें