1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. irctc indian railway news holi special train list indian railway start many special trains before holi 2021 for uttar pradesh and bihar see train list upl

IRCTC/Indian Railway News: होली से पहले शुरू होंगी कई स्पेशल ट्रेनें, यूपी-बिहार के यात्रियों को मिलेगा फायदा, देखें ट्रेनों की सूची

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
होली से पहले शुरू होंगी कई ट्रेनें, यूपी-बिहार के यात्रियों को मिलेगा फायदा
होली से पहले शुरू होंगी कई ट्रेनें, यूपी-बिहार के यात्रियों को मिलेगा फायदा
File

IRCTC/Indian Railway News: भारतीय रेलवे की एक घोषणा से होली (Holi) से पहले उत्तर प्रदेश (Uttar pradesh) और बिहार (Bihar) के यात्रियों (Rail Passengers) का सफर आरामदायक होने वाला है. कोरोना के कारण कम संख्‍या में चल रही ट्रेनों के बीच यह खबर काफी सुकून देने वाली है. खासकर बिहार और पूर्वोत्‍तर रेलवे (North East Railway) जाने वाले यात्रियों को होली से पहले काफी फायदा होने वाला है.

रेलवे (Indian railway) की ओर से यात्रियों की सुविधा के लिए एक मार्च से कई ट्रेनों की शुरुआत की जाएगी. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, सभी कोच आरक्षित श्रेणी के होंगे. इसमें यात्रा करने वाले यात्रियों को कोविड-19 के मानकों का पालन करना होगा. रेलवे के अनुसार 05054/05053 लखनऊ छपरा-लखनऊ विशेष गाड़ी और 05083/05084 छपरा-फर्रूखाबाद-छपरा विशेष गाड़ी का परिचालन शुरू होगा.

05054 लखनऊ-छपरा विशेष गाड़ी का संचालन सप्ताह में चार दिन एक मार्च से एवं 05053 छपरा-लखनऊ जं. विशेष गाड़ी का संचलन सप्ताह में चार दिन चार मार्च से अगले आदेश तक और 05083 छपरा-फर्रूखाबाद विशेष गाड़ी का परिचालन सप्ताह में तीन दिन दो मार्च से एवं 05084 फर्रूखाबाद-छपरा विशेष गाड़ी का परिचालन सप्ताह में तीन दिन तीन मार्च से अगले आदेश तक किया जायेगा.

इसके अलावा सप्ताह में एक दिन चलने वाली डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस (02503/02504) अब सप्ताह में पांच दिन चलने लगी है. यह ट्रेन 16 फरवरी से डिब्रूगढ़ से प्रत्येक रविवार, मंगलवार, बुधवार, गुरुवार और शनिवार को चल रही है. जबकि 19 फरवरी से यह नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से सोमवार, मंगलवार, बुधवार, बृहस्पतिवार और शनिवार को चल रही है. बता दें कि इसके टाइम टेबल और ठहराव में कोई बदलाव नहीं किया गया है. रेल मंत्रालय के इस फैसले से उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल और असम के यात्रियों को लाभ मिल रहा है. होली से पहले शुरू स्पेशल ट्रेनें चलने तथा Latest News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Posted by: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें