1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. indian railway news godda new delhi humsafar express run from bhagalpur nawada and gaya rail minister piyush goyal upl

Indian Railway News: भागलपुर-नवादा- गया के रास्ते चलेगी गोड्डा-नयी दिल्ली हमसफर स्पेशल ट्रेन, आज रेल मंत्री पीयूष गोयल करेंगे उद्घाटन

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
भागलपुर-नवादा- गया के रास्ते गोड्डा से नयी दिल्ली हमसफर स्पेशल ट्रेन
भागलपुर-नवादा- गया के रास्ते गोड्डा से नयी दिल्ली हमसफर स्पेशल ट्रेन
File

Indian Railway News: भागलपुर-नवादा- गया के रास्ते गोड्डा से नयी दिल्ली आने जाने वाली हमसफर स्पेशल ट्रेन का गुरुवार को रेल मंत्री पीयूष गोयल वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उद्घाटन करेंगे. गोड्डा से ट्रेन का परिचालन अपराह्न तीन बजे होगा. इसके बाद 02349 गोड्डा-नयी दिल्ली हमसफर स्पेशल ट्रेन का वाणिज्यिक परिचालन 19 अप्रैल से व 02350 नयी दिल्ली-गोड्डा हमसफर स्पेशल ट्रेन का 20 अप्रैल से नियमित परिचालन शुरू होगा.

गोड्डा-नयी दिल्ली के बीच प्रत्येक सोमवार को 19 अप्रैल से 28 जून तक गोड्डा से 12:40 बजे व नयी दिल्ली -गोड्डा के बीच प्रत्येक मंगलवार को 20 अप्रैल से 28 जून तक 23:45 बजे चलेगी. ट्रेन में सफर करने वाले को यात्रियों को यात्रा के दौरान कोविड-19 के बचाव एवं उसकी रोकथाम के सभी दिशा निर्देशों का पालन करना अनिवार्य होगा.

7 अप्रैल को सुबह 8:00 बजे से इस ट्रेन के लिए टिकट बुकिंग शुरू हो गयी है. गौरतलब है कि गोड्डा से नई दिल्ली के बीच ट्रेन चलाने की महीनों से तैयारी चल रही थी. इस ट्रेन को लेकर रेल मंत्रालय और झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार की तल्खी की खबर भी बीते दिनों आई थी.

Bhagalpur News: भागलपुर के यात्री खुश नहीं

गोड्डा के लोगों के लिए भले ही खुशी की बात है कि उन्हें दिल्ली के लिए एक नए ट्रेन की सेवा मिलने जा रही है. लेकिन, भागलपुरवासियों के लिए यह अच्छी खबर नहीं है. कारण ये कि भागलपुर से नई दिल्ली के बीच पहले से ही चल रही साप्ताहिक एक्सप्रेस को ही हमसफर एक्सप्रेस में बदल दिया गया है.

इसकी सेवा भी अब भागलपुर से बढ़ा कर गोड्डा तक बढ़ाई जा रही है. इस संबंध में भागलपुर के कई लोगों का कहना है कि रेलवे के इस फैसले से उन्हें नुकसान होगा. साप्ताहिक एक्सप्रेस के हमसफर एक्सप्रेस में बदलने से किराया बढ़ जाएगा. लेकिन, इसकी फ्रीक्वेंसी में कोई बदलाव नहीं हो रहा है.

IRCTC: एर्नाकुलम से पटना के बीच पहली मई से चलेगी स्पेशल ट्रेन

एर्नाकुलम से पटना के बीच पहली मई से अगले आदेश तक स्पेशल ट्रेन चलेगी. वहीं, पटना से एर्नाकुलम के बीच चार मई से ट्रेन चलेगी. गाड़ी संख्या 06359 एर्नाकुलम से प्रत्येक शनिवार को 23:55 बजे खुलेगी जबकि गाड़ी संख्या 06360 पटना से प्रत्येक मंगलवार को 16:30 बजे खुलेगी.

Posted by; Utpal Kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें