27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस अलर्ट, बढ़ायी गयी चौकसी

लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड में आ गयी है. पुलिस की चौकसी पहले से काफी ज्यादा बढ़ गयी है. भयमुक्त माहौल में स्वच्छ, निष्पक्ष व शांतिपूर्ण तरीके चुनाव संपन्न कराने के लिए एक ओर जहां फरार वारंटी व कुख्यात अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस विशेष अभियान चला रही है.

हाजीपुर. लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड में आ गयी है. पुलिस की चौकसी पहले से काफी ज्यादा बढ़ गयी है. भयमुक्त माहौल में स्वच्छ, निष्पक्ष व शांतिपूर्ण तरीके चुनाव संपन्न कराने के लिए एक ओर जहां फरार वारंटी व कुख्यात अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस विशेष अभियान चला रही है. वहीं दूसरी ओर जिले की सीमावर्ती इलाके से लेकर गांव के गली-मुहल्लों में विशेष नजर रखी जा रही है. विभिन्न चौक-चौराहे व चेकपोस्ट पर वाहन की जांच की जा रही है. जिले की सीमा में प्रवेश करने वाले वाहनों व लोगों पर नजर रखने के लिए 19 चेकपोस्ट बनाये गये हैं, जहां तैनात पुलिस पदाधिकारी वाहनों की सघन जांच कर रहे हैं. साथ ही बड़ी रकम के साथ यात्रा करने वालों की भी मॉनीटरिंग कर रहे हैं. इसके अलावा जिला मुख्यालय से लेकर ग्रामीण इलाके तक विभिन्न चौक-चौराहे पर पुलिस वाहनों की सघन जांच कर रही है. सोशल मीडिया पर भी पैनी नजर रखी जा रही है. मालूम हो कि 16 मार्च को लोकसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने के साथ ही आदर्श चुनाव आचार संहिता व निषेधाज्ञा लागू हो चुकी है. इसे प्रभावी ढंग से लागू कराने को लेकर फ्लाइंग स्क्वायड, स्टैटिक सर्विलांस, वीडियो सर्विलांस आदे के अलावा थाना की पुलिस भी पूरी तरह से एक्टिव हो गयी है. सभी कोषांगों के पदाधिकारी भी हर गतिविधि पर पैनी नजर बनाये हुये हैं. जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम यशपाल मीणा और एसपी हरकिशोर राय पूरी कार्रवाई की मॉनीटरिंग कर रहे हैं. पिछले चौबीस घंटे में बाइस आरोपितों की हुई गिरफ्तारी जिले में लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस वारंटी व अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए विशेष अभियान चला रही है. जिले में पिछले चौबीस घंटे के दौरान पुलिस ने विशेष अभियान चलाकर विभिन्न मामलों में 22 आरोपितों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपितों में धोखाधड़ी कांड में दो, उत्पाद अधिनियम में दो, अन्य कांडों में दो तथा छह वारंटी शामिल हैं. वैशाली एसपी के अनुसार पिछले चौबीस घंटे के दौरान पुलिस ने चालीस लीटर देसी व 180 लीटर विदेशी शराब को बरामद किया है. वहीं वाहन चेकिंग के दौरान 1 लाख 75 हजार 500 रुपये जुर्माना की वसूली की गयी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें