1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. gaya
  5. crpf and cobra battalion recovered and defused 64 landmines planted by naxals in gaya bihar

बिहार में CRPF ने नक्सलियों के बड़ी साजिश को किया नाकाम, बरामद की 64 बारूदी सुरंग

By Rajat Kumar
Updated Date
CRPF ने नक्सलियों के बड़ी योजना को किया नाकाम
CRPF ने नक्सलियों के बड़ी योजना को किया नाकाम
Prabhatkhabar

गया : केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) ने मंगलवार को नक्सलियों के बड़ी योजना को नाकाम कर दिया है. केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल ने मंगलवार को बिहार के गया में बारूदी सुरंग बरामद किया है. गया में नक्सलियों द्वारा लगाए गए 64 बारूदी सुरंगों को केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और कोबरा बटालियन ने बरामद कर किया है.

आपको बता दें कि इससे पहले छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले के मिनपा गांव के करीब नक्सलियों ने शनिवार को सुरक्षा बल के जवानों पर हमला कर दिया था. इस हमले में 15 जवान घायल हो गए थे तथा 17 जवान लापता हो गए थे. रविवार को लापता जवानों के शव बरामद किए गए. शहीद जवानों में 12 डीआरजी के जवान शामिल थें.

इस घटना के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा था कि जवानों की शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी और राज्य से नक्सलियों को जड़ से उखाड़कर फेंका जाएगा. सुकमा जिले में नक्सली हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने के बाद संवाददाताओं से चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री बघेल ने कहा, ‘‘मिनपा गांव के जंगल में नक्सलियों और जवानों के बीच जबरदस्त मुठभेड़ हुई. हमारे जवान बहादुरी से लड़े हैं. मुझे उन पर बेहद गर्व है.'' बघेल ने कहा कि जवानों ने लड़ते-लड़ते अपने प्राणों की आहुति दी है. उनकी शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें