26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कृषि समन्वयक, बाराचट्टी के बीएओ व सहायक तकनीकी प्रबंधक पर कार्रवाई

आइआइएम बोधगया के सभागार में कृषि विभाग के सचिव संजय कुमार अग्रवाल द्वारा शनिवार को गया जिला में कृषि विभाग द्वारा संचालित योजनाओं से संबंधित समीक्षा बैठक की गयी.

बोधगया.आइआइएम बोधगया के सभागार में कृषि विभाग के सचिव संजय कुमार अग्रवाल द्वारा शनिवार को गया जिला में कृषि विभाग द्वारा संचालित योजनाओं से संबंधित समीक्षा बैठक की गयी. इसमें मगध प्रमंडल के कृषि पदाधिकारियों ने भी भाग लिया. सचिव ने कहा कि जिले के लिए निर्धारित बीज वितरण को एक सप्ताह के अंदर पूर्ण किया जाय. जिला कृषि पदाधिकारी को स्वीट काॅर्न एवं बेबी काॅर्न का लक्ष्य सहायक निदेषक, उद्यान को उपलब्ध कराते हुए बीज वितरण करने का निर्देश दिया गया. संकर मक्का बीज का उठाव लक्ष्य के अनुसार नहीं करने एवं बीआरबीएन को राशि नहीं जमा करने पर गया जिला के बीज वितरक में महावीर इन्टरप्राईजेज, गया को स्पष्टीकरण करते हुए बीज अनुज्ञप्ति निलंबित करने के लिए संयुक्त निदेशक (शष्य) को निर्देश दिया गया. संकर मक्का बीज वितरण की समीक्षा के क्रम में लापरवाही बरतने पर टिकारी प्रखंड के कृषि समन्वयक शैलेंद्र कुमार के विरुद्ध विभागीय कार्यवाही संचालित करने का निर्देश दिया गया. सबसे कम बीज वितरण के आरोप में प्रखंड कृषि पदाधिकारी, बाराचट्टी के विरुद्ध प्रपत्र क गठित कर विभागीय कार्यवाही संचालित कराने का निर्देश दिया गया. साथ ही बाराचट्टी प्रखंड के सहायक तकनीकी प्रबंधक प्रभात कुमार को चयनमुक्त करने का निर्देश दिया गया. सहायक निदेशक, (कृषि अभियंत्रण), गया को सभी कृषि यंत्र विक्रेताओं का यंत्र का स्टाॅक जांच कर विपत्र अपलोड करने तथा जल्द से जल्द राशि की निकासी करने का निर्देश दिया गया व संयुक्त निदेशक (शष्य), मगध प्रमंडल, गया को लगातार समीक्षा करने का निर्देश दिया गया. सभी कृषि समन्वयक को 10 एकड़ के क्लस्टर में अरहर फसल आच्छादन करवाने का निर्देश दिया गया. बैठक में संयुक्त निदेशक (शष्य), मगध प्रमंडल, गया जिला कृषि पदाधिकारी, सहायक निदेशक, (कृषि अभियंत्रण), सहायक निदेशक, उद्यान, सहायक निदेशक, रसायन, सहायक निदेशक, पौधा संरक्षण, सभी अनुमंडल पदाधिकारी उपस्थित हुए.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें