36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गया में पेट्रोल पंप और रिटायर्ड कर्मी से अपराधियों ने लूटे 13 लाख रुपये

गया : जिले के डोभी-गया रोड में हिंदुस्तान पेट्रोलियम के पेट्रोल पंप के कर्मी से आठ लाख रुपये सोमवार को लूट लिये जाने की सूचना है. डोभी के थानाध्यक्ष ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा है कि मामले की छानबीन की जा रही है. वहीं, दूसरी ओर जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के उत्तरी […]

गया : जिले के डोभी-गया रोड में हिंदुस्तान पेट्रोलियम के पेट्रोल पंप के कर्मी से आठ लाख रुपये सोमवार को लूट लिये जाने की सूचना है. डोभी के थानाध्यक्ष ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा है कि मामले की छानबीन की जा रही है. वहीं, दूसरी ओर जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के उत्तरी लखीबाग मोहल्ले में बाइक सवार दो अपराधियों ने बेटी की शादी के लिए रुपये निकाल कर घर जा रहे रिटायर्ड कर्मचारी के पास से पांच लाख रुपये लूट लिये.

जानकारी के मुताबिक, जिले के गया-डोभी नेशनल हाइवे पर करमौनी पीएचसी के पास के पास लुटेरों ने हिंदुस्तान पैट्रोलियम के पेट्रोल पंप के कर्मचारियों से करीब आठ लाख रुपये लुटेरों ने लूट लिये. साथ ही पेट्रोल पंप के कर्मचारियों को डराने और दहशत फैलाने के लिए फायरिंग भी की. पेट्रोल पंप पर लूट की घटना को अंजाम देने के बाद रुपयों से भरा बैग लेकर लुटेरे गम्हरिया गांव होते हुए मोहनपुर इलाके की ओर भाग निकले. घटना की जानकारी मिलते ही शेरघाटी के डीएसपी रवीश कुमार डोभी थानाध्यक्ष राहुल कुमार सहित अन्य पुलिसकर्मी मामले की छानबीन में जुट गये हैं.

मालूम हो कि पिछले तीन सालों में इस पेट्रोल पंप पर तीन बार लूट की घटना हो चुकी है. पहली बार लुटेरों ने इस पेट्रोल पंप के कर्मचारियों से 50 हजार रुपये लूटे थे. दूसरी बार लुटेरों ने कर्मचारियों से दो लाख रुपये लूटे थे. अब तीसरी बार लुटेरों ने इसी पेट्रोल पंप के कर्मियों से आठ लाख रुपये लूट लिये. पिछले तीन सालों में तीन बार एक ही पेट्रोल पंप को अपराधियों द्वारा निशाना बनाया जाने सेस्पष्ट है कि पेट्रोल पंप की सुरक्षा के प्रति स्थानीय पुलिस द्वारा कारगर कदम नहीं उठाये गये या फिर पूर्व के दिनों में पेट्रोल पंप लूट कांड में शामिल अपराधियों को चिह्नित कर सजा दिलाने में पुलिस अक्षम साबित हुई है. इसी कारण अपराधियों का मनोबल बढ़ते जाने से लूट की घटना हुई है.

रिटायर्ड कर्मचारी से पांच लाख रुपये लूटे

वहीं, दूसरी ओर गया जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के उत्तरी लखीबाग मोहल्ले में बाइक पर सवार दो अपराधियों ने रिटायर्ड कर्मचारी अरुण कुमार वैद्य के पास से पांच लाख रुपये लूट लिये.जानकारी के अनुसार, अरुण कुमार वैद्य की बेटी की शादी हाल के दिनों में है. वह मानपुर स्थित सेंट्रल बैंक से पांच लाख रुपये की निकासी कर पैदल अपने घर लौट रहे थे. इसी बीच, बाइक से आये दो युवकों ने उनके पास से रुपयों से भरा बैग लेकर भाग निकले. घटना की जानकारी होते ही मुफस्सिल थानाध्यक्ष रूपेश कुमार सिन्हा सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी मामले की छानबीन में जुट गये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें