30.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बहुआर चौरा व बेलवा गली में बमबारी, अफरातफरी

गया : गया शहर के विष्णुपद थाना इलाके में स्थित बहुआरचौरा व बेलवा गली में अपराधियों ने दिनदहाड़े रविवार की दोपहर बमबारी की. अपराधियों ने चार स्थानों पर चार बम मारे. इसमें से दो बम विस्फोट हुआ और दो विस्फोट नहीं हो सका. इससे आसपास के इलाके में दहशत का माहौल कायम हो गया. घटना […]

गया : गया शहर के विष्णुपद थाना इलाके में स्थित बहुआरचौरा व बेलवा गली में अपराधियों ने दिनदहाड़े रविवार की दोपहर बमबारी की. अपराधियों ने चार स्थानों पर चार बम मारे. इसमें से दो बम विस्फोट हुआ और दो विस्फोट नहीं हो सका. इससे आसपास के इलाके में दहशत का माहौल कायम हो गया. घटना की जानकारी मिलते ही सिटी डीएसपी राजकुमार शाह, विष्णुपद थानाध्यक्ष व सिविल लाइंस थानाध्यक्ष उदय कुमार वहां पहुंचे और मामले की छानबीन की.

पुलिस ने घटनास्थल से दो बम बरामद किये और उसे सावधानी से पानी भरे बाल्टी में रखा. जानकारी के अनुसार, नादरागंज-चांदचौरा रोड पर बहुआर चौरा महुल्ले में स्थित अनिल एसटीडी के पास अपराधियों ने पहला बम फेंका. एसटीडी में बैठे अनिल बम की आवाज सुन कर बाहर निकले, तो उन्हें आशंका हुई कि कुछ युवक सामने की बेलवा गली में भाग रहे हैं. उन्होंने हमलावरों का पीछा किया. इस दौरान अपराधियों ने बेलवा गली में पुरुषोत्तम नामक एक व्यक्ति के घर के सामने की खिड़की पर बमबारी की.
इस विस्फोट से खिड़की क्षतिग्रस्त हो गयी. इसके अलावा अपराधियों ने बेलवा गली में दो अन्य स्थानों पर भी बमबारी की. लेकिन, संयोगवश विस्फोट नहीं हुअा. इस मामले में अनिल ने दावा किया कि जब वह बेलवा गली में घुसे तो अपराधियों ने उन पर भी बमबारी कर हमला करने का प्रयास किया. लेकिन, वह बच गये.
जर्दा डिब्बावाला सुतली बमों का किया गया प्रयोग
अपराधियों के द्वारा की गयी बमबारी के बाद उसके अवशेष देखने से स्पष्ट पता चल रहा है कि बमों को लोकल स्तर पर बनाया गया था. पुलिस की भाषा में इस बम को जर्दा डिब्बा वाला सुतली बम कहा जाता है. सूत्र बताते हैं कि इस बम को बनाने में अपराधियों को ज्यादा जोखिम नहीं उठाना पड़ता है और यह बम ज्यादा घातक भी नहीं होता है. इस सुतली बम का प्रयाेग अपराधियों के द्वारा विशेष कर किसी को डराने-धमकाने की स्थिति में किया जाता है.
क्या कहते हैं सिटी डीएसपी
सिटी डीएसपी राजकुमार शाह ने बताया कि घटनास्थल से दो बमों को बरामद किया गया है और पानी की बाल्टी में रखा गया है. बम ज्यादा घातक नहीं. बमबारी के कारणों का पता नहीं चला है. इलाके में पुलिस गश्ती बढ़ा दी गयी है. साथ ही बमबारी करने से जुड़े कारणों का पता लगाने के लिए पुलिस की टीम को लगाया गया है. जल्द ही सारी स्थिति स्पष्ट हो जायेगी.
स्थानीय युवकों का है हाथ : सिटी डीएसपी
सिटी डीएसपी राजकुमार शाह ने कहा कि बमबाजी के मामले में अबतक हुई छानबीन में पता चला है कि इसमें स्थानीय युवक शामिल हैं. उनकी पहचान के लिए पुलिस टीम को लगाया गया है. कोशिश की जा रही है कि जल्द से जल्द अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जाये. उन्होंने बताया कि इसमें जमीन की खरीद-बिक्री से संबंधित मामला भी सामने आ रहा है. हर बिंदु पर छानबीन की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें