25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पत्रकार अशोक कुमार अंज का नाम वर्ल्ड रिकाॅर्ड्स में दर्ज

गया : पत्रकारिता के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने वाले पत्रकार अशोक कुमार अंज का नाम हाई रेंज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकाॅर्ड्स में दर्ज किया गया है. पत्रकार अंज गया जिले के वजीरगंज का निवासी हैं, जिन्होंने पर्वत पुरुष दशरथ मांझी और हथौड़ा पुरुष शिवू मिस्त्री के जीवन पर विशेष रूप से लेखन कार्य किया […]

गया : पत्रकारिता के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने वाले पत्रकार अशोक कुमार अंज का नाम हाई रेंज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकाॅर्ड्स में दर्ज किया गया है.

पत्रकार अंज गया जिले के वजीरगंज का निवासी हैं, जिन्होंने पर्वत पुरुष दशरथ मांझी और हथौड़ा पुरुष शिवू मिस्त्री के जीवन पर विशेष रूप से लेखन कार्य किया है.

उन्होंने माउंटेन मैन दशरथ मांझी के जीवन पर अपनी लेखनी के माध्यम से लोगों को प्रेरित किया. उनके लेखकीय सहयोग से कई राष्ट्रीय तथा अंतरराष्ट्रीय फिल्में भी बनी. इनकी उपलब्धि से बिहार हीं नहीं, देश का गौरव बढ़ा है, जिससे गया जिले का मान बढ़ा है.

उनकी लगन और कठोर मेहनत का परिणाम है विश्व रिकाॅर्ड्स, जिससे गया जिले का सीना ऊंचा हुआ है. पत्रकार अंज की ऐतिहासिक उपलब्धि से गया का मान बढ़ा, बिहार का शान बढ़ा और देश की गौरव-गरिमा. कर्मवीर पत्रकार अंज की उपलब्धि प्रेरणाप्रद है ही, आदर्श भी.

वजीरगंज के लाल का नाम विश्व रिकाॅर्ड्स में जुड़ने से लोगों में हर्षहै. वे धुन के पक्के और कठिन परिश्रम के धनी व्यक्ति हैं. वे निरंतर पत्रकारिता में रमे-जमे रहते हैं. उन्होंने अपने कठोर परिश्रम की बदौलत यह मुकाम हासिल किया है.

पत्रकार अशोक कुमार अंज ने कहा कि हाई रेंज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में अपना स्थान पा कर बेहद हर्षित हूं. बड़े-बुजुर्गों और सबके आशीर्वाद का परिणाम है यह सफलता. अभावों में जी कर जिंदगी को बुलंद करना उत्साह से भरता रहा.

आगे पत्रकार अंज ने अपनी कविता के माध्यम से कहा-
रुको मत! अरी मेरी प्यारी कलम,
सताये अगर, भूख, चिंता या गम.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें