26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अक्तूबर तक हरहाल में पूरा कर लें बाइपास रेल लाइन का निर्माण

पूर्व मध्य रेल महाप्रबंधक तरुण प्रकाश ने बाइपास रेल लाइन का निर्माण अक्तूबर तक हरहाल में पूरा कर लेने का सख्त निर्देश दिया है.

दरभंगा. पूर्व मध्य रेल महाप्रबंधक तरुण प्रकाश ने बाइपास रेल लाइन का निर्माण अक्तूबर तक हरहाल में पूरा कर लेने का सख्त निर्देश दिया है. कार्य की सुस्त गति पर नाराजगी जाहिर करते हुए जीएम निर्माण की रफ्तार को तेज करने के लिए कहा. बुधवार की सुबह वे काकरघाटी से शीशो हाॅल्ट को जोड़ने वाली बाइपास रेल लाइन का निरीक्षण कर रहे थे. इस क्रम में उन्होंने संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिया. यहां बता दें कि यह लाइन काफी महत्वपूर्ण है. इसके चालू हो जाने के बाद यह देश की राजधानी से पूर्वोत्तर के इलाकों को जोड़ने वाली रेल लाइन बन जायेगी. 7.64 किलोमीटर लंबी इस अहम रेल लाइन के निर्माण की स्वीकृति वर्ष 2018-19 के बजट में दी गयी थी. मालूम हो कि महाप्रबंधक प्रकाश मंगलवार की ही रात दरभंगा पहुंच गये थे. रात में ही उन्होंने जंक्शन का मुआयना किया. यात्री सुविधाओं की पड़ताल के क्रम में दरभंगा हॉल को देखा. बाहरी परिसर का मुआयना किया. हालांकि जीएम के आगमन को लेकर जंक्शन का नजारा बदला हुआ था. बेतरतीब वाहनों से पटा रहनेवाले परिसर में कहीं भी अवैध तरीके से गाड़ियां लगी नजर नहीं आ रही थी. परिसर चकाचक दिख रहा था. प्लेटफॉर्म, दरभंगा हॉल, वेटिंग हॉल आदि भी बेहतर दिख रहा था. जीएम ने सर्वप्रथम क्रू लॉबी का निरीक्षण किया. इंचार्ज के कार्यालय में बैठकर काम के बाबत पूरी जानकारी ली. इस दौरान ट्रेन चालकों के साथ बैठक की. उनकी काउंसेलिंग करते हुए सुरक्षित यात्रा के नजरिए से सेफ्टी से जुड़े प्रश्न पूछे. ट्रेन परिचालन सहित ड्यूटी के दौरान होनेवाली समस्याओं के बाबत जानकारी ली. चालकाें की ओर से रखी गयी समस्या व दिये गये सुझाव पर कार्रवाई करने के लिए संबंधित पदाधिकारियों को निर्देश भी दिया. महाप्रबंधक ने कोचिंग डिपो आदि का भी मुआयना किया. जंक्शन की व्यवस्था व मेंटेनेंस से वे संतुष्ट नजर आये. इस दौरान जीएम के साथ प्रिंसिपल चीफ इंजीनियर अमरेश कुमार सिन्हा, निर्माण संगठन के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी राम जनम, मंडल रेल प्रबंधक विनय कुमार श्रीवास्तव के अलावा मंडल के अन्य विभागों के पदाधिकारी मौजूद थे. स्थानीय अधिकारियों में स्टेशन अधीक्षक मनोज कुमार, एइएन विजय कुमार सिंह समेत प्राय: सभी विभागों के अधिकारी मुस्तैद थे. जीएम प्रकाश सुबह सवा दस बजे के बाद अपने स्पेशल सैलून से निरीक्षण के लिए निर्मली की ओर निकल गये.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें