1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. coronavirus vaccine dry run latest video bihar bettiah district process complete in dry run covishield avh

खुशखबरी ! बिहार के इस जिले में पूरी हुई Corona Vaccine Dry Run की प्रक्रिया, देखें वीडियो

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Coronavirus Vaccine Dry Run
Coronavirus Vaccine Dry Run
Prabhat Khabar

Bihar News : नए साल में बिहारवासियों को बड़ी खुशखबरी मिली है. राज्य के पश्चिम चंपारण जिले के शहरी समेत चनपटिया व मझौलिया स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना वायरस वैक्सीन 'ड्राई रन' का सफल कार्यक्रम शनिवार को सफलतापूर्वक सम्पन्न हुआ. बता दें कि बिहार के पांच जगहों पर कोरोना वैक्सीन के ड्राई रन की प्रक्रिया शुरू की गई.

इस दौरान ड्राइ-रन में असली वैक्सीन नहीं बल्कि वैक्सीनेशन की व्यवस्था को परखा गया. ड्राइ रन के दौरान लाभार्थी के वैक्सीनेशन साइट पर पहुंचने, उनकी एंट्री, रजिस्ट्रेशन, वैक्सीनेशन और आब्र्जेशन में रहने पर नजर रखी गई. एंट्री से लेकर वैक्सीन लगने तक कितना समय लगा यह देखा गया. ड्राइ रन से पता चला कि एक व्यक्ति के वैक्सीनेशन प्रक्रिया पूरी होने में कितना समय लग रहा है. साथ ही कर्मियों को जो प्रशिक्षण दिया गया है, वे कितना उस पर खरे उतर रहे हैं.

बोलें पीएचसी प्रभारी- प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चनपटिया के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ प्रदीप कुमार ने मॉक ड्रिल के संबंध में बताया कि उक्त मॉक ड्रिल कर यह देखा गया कि यदि ऐसा कोई मरीज अस्पताल में आ जाए तो हमारे चिकित्सक और स्वास्थ्य कर्मी कैसे निपटेंगे।

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें