1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. coronavirus indian railway news migrants started returning to bihar due to lockdownb fear vishesh special trains form mumbai and pune to bihar upl

Coronavirus: लॉकडाउन की आहट से लौटने लगे प्रवासी, मुंबई- पुणे से दानापुर, पटना और दरभंगा के लिए 9 अप्रैल से विशेष स्पेशल ट्रेन

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
मुंबई- पुणे से दानापुर, पटना और दरभंगा के लिए 9 अप्रैल से विशेष स्पेशल ट्रेन
मुंबई- पुणे से दानापुर, पटना और दरभंगा के लिए 9 अप्रैल से विशेष स्पेशल ट्रेन
File

Coronavirus: महाराष्ट्र सहित कई राज्यों में कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है. कोरोना संक्रमण की स्थिति इतनी भयावह हो गयी है कि लॉकडाउन की आहट है. महाराष्ट्र में कोराना के अधिक कहर के कारण प्रवासी मजदूरों के बिहार लौटने का सिलसिला तेज हो गया है. मुंबई में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को लेकर वहां से प्रवासियों को लाने के लिए चलनेवाली स्पेशल ट्रेन के अलावा विशेष स्पेशल ट्रेन भी चलायी जायेगी.

छत्रपति शिवाजी मुंबई टर्मिनल, लोकमान्य तिलक टर्मिनल व पुणे से पटना, दानापुर व दरभंगा के लिए विशेष स्पेशल ट्रेन चलेगी. रेलवे से मिली जानकारी के अनुसार पुणे से दानापुर के लिए चलनेवाली विशेष स्पेशल ट्रेन संख्या 01401 पुणे से 9, 11, 16 व 18 अप्रैल को चल कर 11, 13, 18 व 20 अप्रैल को शाम में चार बजे दानापुर पहुंचेगी. वहीं, दानापुर से पुणे 01402 विशेष स्पेशल ट्रेन यहां पहुंचने के बाद उस दिन वापस होगी.

छत्रपति शिवाजी मुंबई टर्मिनल से पटना के लिए विशेष स्पेशल ट्रेन 01091 वहां से 12, 15 व 19 अप्रैल को चल कर 13, 16 व 20 अप्रैल को शाम 4:20 बजे पटना पहुंचेगी. उस दिन रात में विशेष स्पेशल ट्रेन संख्या 01092 वापस चली जायेगी. लोकमान्य तिलक टर्मिनल से विशेष स्पेशल ट्रेन संख्या 01097 दरभंगा के लिए 12 व 19 अप्रैल को चल कर 13 व 20 अप्रैल को दरभंगा शाम 4:10 बजे पहुंचेगी.

कोरोना जांच के लिए बढ़ेगा काउंटर

विशेष स्पेशल ट्रेन से आनेवाले सभी प्रवासियों की जांच होगी. इसके लिए पटना, दानापुर व दरभंगा स्टेशन पर कोरोना जांच के लिए काउंटर बढ़ेगा. जानकारों के अनुसार पटना में अभी एक काउंटर है. इसे बढ़ा कर दो किया जायेगा. कोरोना जांच में पॉजिटिव पाये जानेवाले को जिला प्रशासन की ओर से बनाये कंटेनमेंट जोन में रखा जायेगा. दानापुर में आनेवाले सभी प्रवासियों की जांच के बाद उसे उनके गंतव्य स्थल पर भेजा जायेगा. मुंबई- पुणे से लॉकडाउन की आहट प्रवासी लौटने लगे तथा Hindi News से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

Posted By: Utpal Kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें