34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हाजीपुर में पुलिस और सीआईडी ने पकड़ी एक करोड़ की शराब, चिप्स-कुरकुरे लूट ले गए ग्रामीण, दो गिरफ्तार

हाजीपुर में ट्रक से 946 कार्टन से कुल 8367.06 लीटर विदेशी शराब बरामद की गयी है. सीआईडी पटना से प्राप्त सूचना के आधार पर की गए इस कार्रवाई में दो लोग गिरफ्तार भी किए गए हैं.

हाजीपुर में बड़े पैमाने पर कुरकुरे और चिप्स के पीछे छिपाकर ट्रक से शराब की तस्करी की जा रही थी. जिसे औद्योगिक थाना की पुलिस ने थाना क्षेत्र के नाइपर के पास से बरामद किया. ट्रक में चिप्स और मूंगफली के पीछे 946 कार्टन विदेशी शराब रखी गई थी. पुलिस ने यह कार्रवाई सीआइडी पटना से प्राप्त सूचना के आधार पर की है. जहां एक तरफ पुलिस द्वारा भारी मात्रा में शराब जब्त की जा रही थी वहीं मौका देख कर कुछ लोग वहां से कुरकुरे, चिप्स के पैकेट ले उड़े.

एक करोड़ की शराब

पुलिस की इस कार्रवाई में मौके से ट्रक के चालक एवं खलासी को भी गिरफ्तार किया गया है. बरामद शराब की कीमत स्थानीय बाजार में लगभग एक करोड़ रुपये बतायी जा रही है. पुलिस इस मामले में धंधेबाजों की पहचान करने में जुटी है.

सीआइडी पटना के सूचना पर कार्रवाई

जानकारी के अनुसार सोमवार की देर रात औद्योगिक थाना की पुलिस को सीआइडी पटना के अधिकारियों से सूचना मिली थी कि थाना क्षेत्र के नाइपर के पास एक ट्रक पर लोड शराब की बड़ी खेप पहुंची है. जो जंदाहा की तरफ जाने वाली है. सूचना मिलते ही औद्योगिक थाना के थानाप्रभारी संजीव कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे ही थे कि सीआईडी के अधिकारी भी मौके पर पहुंच गये.

चालक एवं खलासी गिरफ्तार

पुलिस एवं सीआईडी ने संयुक्त रूप से छापेमारी कर मौके पर मौजूद ट्रक की जांच की ताे पता चला कि ट्रक पर शराब की खेप लदी है. इसी दौरान खाना खा रहे ट्रक के चालक एवं खलासी को भी पुलिस ने मौके से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ट्रक को जब्त कर थाना ले आयी.

8367.06 लीटर विदेशी शराब बरामद

थाना प्रभारी ने बताया कि ट्रक से 946 कार्टन से कुल 8367.06 लीटर विदेशी शराब बरामद की गयी है. गिरफ्तार ट्रक के चालक की पहचान राजस्थान के रहने वाले बलदेव सिंह एवं खलासी की पहचान गुरमित सिंह के रूप में हुई है.

Also Read: पटना पुलिस के ये 26 खोजी कुत्ते कमाल के हैं! अपराधियों को खोजने में हीरा तो शराब पकड़ने में हंटर है माहिर..

धंधेबाजों की पहचान करने में जुटी पुलिस

पूछताछ के दौरान चालक ने बताया कि उसे ट्रक को सिर्फ नाइपर के पास पहुंचा देना था. मौके पर मौजूद सीआईडी के अधिकारी तथा औद्योगिक थाना की पुलिस स्थानीय धंधेबाजों की पहचान कर प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई में जुटी है.

Also Read: बिहार में शराब मामले में कार्रवाई को लेकर हाईकोर्ट का बड़ा फैसला, इन मामलों में बाइक नहीं होगी जब्त..

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें