नगर विकास मंत्री सुरेश शर्मा ने मंत्री बनने का खोला राज, बताया...

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

बेतिया : बिहार के नगर विकास एवं आवास विभाग के मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने बेतिया के सागर पोखरा शिव मंदिर परिसर में 1.65 करोड़ से बनने वाले पूर्व सांसद डॉ मदन प्रसाद जायसवाल स्मृति पार्क समेत 39.75 करोड़ की योजनाओं का शुभारंभ किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि वर्ष 1991 में स्व डॉ मदन प्रसाद जायसवाल ने ही उन्हें मुजफ्फरपुर का अध्यक्ष बनाया था और उनकी बदौलत आज मैं मंत्री हूं. मेरा सौभाग्य है कि मुझे उनके नाम पर इस पार्क के शुभारंभ का अवसर मिला है.

विभिन्न योजनाओं के शुभारंभ करते हुए मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने कहा कि डॉ मदन प्रसाद जायसवाल के नाम से यहां भव्य गेट बनवाया जाएगा और इसके लिए जितने भी पैसे की आवश्यकता होगी, उसे मुहैया कराया जाएगा. वहीं राज्यसभा सांसद सतीश चन्द्र दुबे ने पूर्व सांसद के नाम पर स्मृति पार्क के शिलान्यास को ऐतिहासिक कदम बताया. कहा कि इसके लिए नगर परिषद ने अपने पूर्व अध्यक्ष को श्रद्धांजलि दी है. भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पूर्व विधायक रेणु देवी ने कहा कि डॉ मदन प्रसाद जायसवाल सबका साथ-सबका विकास की सोच वाले नेता थे. उनके अंदर उदारता का भाव था. लाचारों की मदद के लिए हमेशा खड़े रहते थे. बगहा विधायक राघव शरण पांडेय ने कहा कि स्व. मदन प्रसाद जायसवाल से उनकी मुलाकात तब हुई थी, जब वह दिल्ली में सरकारी सेवा में प्रशासनिक पद पर थे. उनसे चंपारण के विकास की प्रेरणा मिलती थी.
समारोह की अध्यक्षता कर रहीं सभापति गरिमा देवी सिकारिया ने कहा कि नयी पीढ़ी के लिए डॉ मदन प्रसाद जायसवाल प्रेरणास्रोत हैं. उनके नाम पर पार्क का निर्माण कर शहरवासियों को मार्निंग वॉक के लिए बेहतरीन जगह देने का प्रयास कर रही हैं. बताया कि यहां पोखरे के चारों तरफ वार्किंग ट्रैक, चार गजेबिया, चार फाउंटेन, पौधरोपण व 1300 एलईडी लाइट लगायी जाएगी. उन्होंने कहा कि शहर में 98 करोड़ से सात जलमीनार, झिलिया में ठोस अपशिष्ट प्रबंधन, 1.55 करोड़ से केआर रोड का चौड़ीकरण का कार्य चल रहा है.
Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें