पैक्स अध्यक्ष की पत्नी पर प्राथमिकी दर्ज

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

पीरो : प्रखंड की छवरही जंगल महाल पैक्स चुनाव में मतदान के दिन मतदान केंद्र पर अवैध रूप में मौजूद रहकर मतदाताओं के बीच पैसा बांटने के मामले में आंगनबाड़ी सेविका और छवरही पैक्स से तीसरी बार अध्यक्ष पद का चुनाव जीतनेवाले राजेश कुमार सिंह की पत्नी रीना राज के खिलाफ पीरो थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. पैक्स के लिए मतदान के एक दिन पहले राजेश कुमार सिंह की पत्नी द्वारा मतदान केंद्र के समीप एक व्यक्ति को पैसा देते वीडियो वायरल हुआ था.

वीडियो वायरल होने के बाद से ही इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की जानी तय माना जा रहा था. छवरही जंगल महाल पैक्स के एक उम्मीदवार रामपूजन सिंह के बयान पर पीरो थाने में दर्ज करायी गयी प्राथमिकी के अनुसार उक्त पैक्स के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार राजेश कुमार सिंह की पत्नी रीना राज आंगनबाड़ी सेविका हैं.
पैक्स के लिए मतदान के दिन छवरही पैक्स के मतदान केंद्र पर आराधना कुमारी नामक एक आंगनबाड़ी सेविका की ड्यूटी लगायी गयी थी, लेकिन आराधना कुमारी के नाम पर रीना राज मतदान केंद्र पर पहुंची और वहां मतदाताओं के बीच पैसा बांटकर मतदान को प्रभावित किया.
शिकायतकर्ता की मानें, तो रीना राज सीडीपीओ की मिलीभगत से दूसरे आंगनबाड़ी सेविका के नाम पर मतदान केंद्र पर पहुंची थीं और बगैर चुनाव पदाधिकारी के आदेश के चुनाव कार्य में भाग लेकर मतदान को प्रभावित किया.
इस बाबत पूछे जाने पर सीडीपीओ ने कहा कि छवरही जंगल महाल पैक्स के मतदान केंद्र पर आराधना कुमारी नामक आंगनबाड़ी सेविका की ड्यूटी लगायी गयी थी. वहां रीना राज कैसे पहुंची, उन्हें इसकी जानकारी नहीं है. इधर पीरो थानाध्यक्ष के अनुसार मामले की जांच की जा रही है.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें