25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

डेढ़ सौ लोगों ने गोल्डेन कार्ड के लिए किया आवेदन

डुमरांव : प्रखंड के कोरानसराय पंचायत के पंचायत सरकार भवन में गुरुवार को प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के द्वारा गोल्डेन कार्ड बनाने को लेकर एक शिविर लगाया गया. शिविर के दौरान सुबह 10 बजे से ही लोगों का आना शुरू हो गया था. इस दौरान मठिला, कंझरुआ, कोरानसराय सहित तीन पंचायतों के महिला-पुरुष ग्रामीण उमड़े […]

डुमरांव : प्रखंड के कोरानसराय पंचायत के पंचायत सरकार भवन में गुरुवार को प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के द्वारा गोल्डेन कार्ड बनाने को लेकर एक शिविर लगाया गया. शिविर के दौरान सुबह 10 बजे से ही लोगों का आना शुरू हो गया था.

इस दौरान मठिला, कंझरुआ, कोरानसराय सहित तीन पंचायतों के महिला-पुरुष ग्रामीण उमड़े रहे. शिविर के दौरान बारी-बारी से प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना ‘गोल्डेन कार्ड’ बनाने को लेकर कार्य किया जा रहा था.
पंचायती राज कार्यपालक सहायक हिमांशु कुमार श्रीवास्तव एवं मोहम्मद शमशाद खान ने बताया कि अब प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के द्वारा ‘गोल्डेन कार्ड’ बनाकर लोगों को पांच लाख तक का बीमा और इलाज के दौरान फ्री में दवा उपलब्ध होगा. उन्होंने बताया कि शिविर के दौरान लगभग डेढ़ सौ से ऊपर लोगों का आवेदन लिया गया है.
साथ ही कहा कि प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना ‘गोल्डेन कार्ड’ बनाने को लेकर शुक्रवार को प्रखंड कार्यालय स्थित व नया भोजपुर में शिविर लगाया जायेगा. जबकि गुरुवार को प्रखंड के मुंगाव, अटाव, कसियां सहित अन्य जगहों पर शिविर लगाकर ‘गोल्डेन कार्ड’ बनाने के लिए आवेदन लिया गया.
इस मौके पर स्वास्थ्य केंद्र के महावीर सिंह, कोरानसराय की मुखिया चंद्रावती देवी, मठिला पंचायत के मुखिया देवेंद्र सिंह सहित तीनों पंचायतों के मुखिया व समाजसेवी मोहन तिवारी उपस्थित रहे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें