1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. budget 2021 what will happen in the bihar budget session for aatmnirbhar bihar know what cm nitish kumar said upl

Budget 2021: आत्मनिर्भर बिहार के लिए बजट में क्या-क्या होगा? सीएम नीतीश ने बता दिया, जानिए

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार
FIle

Budget 2021: नयी सरकार के गठन के बाद बिहार विधानमंडल (Bihar Legislature) का पहला बजट सत्र (Budget session 19 फरवरी से शुरू होगा और 24 मार्च तक चलेगा. इसी दौरान 22 फरवरी को वित्तीय वर्ष 2021-22 का बजट (Budget of financial year 2021-22) सदन में पेश किया जाएगा. बिहार का बजट (Bihar ka Budget) कैसा होगा इस पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish kumar) ने रविवार को बड़ा बयान दिया.

उन्होंने बिहार के आगामी बजट के बारे में कहा कि रुके कामों को पूरा करवाना और सात निश्चय-2 के कामों को तेजी से करना प्राथमिकता होगी. बजट में इसकी व्यवस्था की जायेगी.जदयू के प्रदेश मुख्यालय में जननायक कर्पूरी ठाकुर जयंती समारोह को संबोधित करने के बाद पत्रकारों से वार्ता के दौरान कहा कि बजट की सारी तैयारिया कर ली गई है.

विधानसभा एवं विधान परिषद का जो सत्र प्रारंभ होगा, उसके संबंध में कैबिनेट का र्निणय हो चुका है. सारी चीजें निश्चित समय पर होंगी. विधानसभा के सत्र के बारे में कैबिनेट में निर्णय हो चुका है. सबकुछ समय पर होगा. सारी बातें हो रही है और स्वभाविक है इस साल एक सप्लीमेंट्री बजट भी आता है इस साल वो भी आएगा. इस बारे में हमने पूरी कोशिश की है. कोशिश चल रहा है कि जो भी काम चल रहा है और जो बचा हुआ काम है उसको हमे पूरा करना ही है और जो नया हमने सोचा है.

कहा कि सात निश्चित दो उसके संदर्भ में भी क्या योजना होगी लगभग योजना की पूरी तैयारी हो चुकी है और हम नए बजट में उसके लिए भी कुछ प्रावधान करेंगे और काम भी 2021 से शुरू हो जाएगा. हर जगह का पूरा सर्वेक्षण कर एक एक चीज के लिए काम प्रारंभ होगा और पहले का काम जो बचा हुआ है वो भी पूरा होगा, इसके अलावा जल जीवन हरियाली के अंतर्गत जो योजना बनी है उन सभी पर काम चल रहा है.

Posted By: utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें