20.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

HomeएजुकेशनBPSC असिस्टेंट ऑडिट ऑफिसर के मुख्य परीक्षा का रिजल्ट जारी, 363 परीक्षार्थी सफल, चेक करें नतीजे

BPSC असिस्टेंट ऑडिट ऑफिसर के मुख्य परीक्षा का रिजल्ट जारी, 363 परीक्षार्थी सफल, चेक करें नतीजे

BPSC AAO Mains Result 2023: बीपीएससी असिस्टेंट ऑडिट ऑफिसर के मुख्य परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया गया है. इसमें 363 परीक्षार्थी सफल हो गए है. साल 2022 में परीक्षा का आयोजन हुआ था.

BPSC AAO Mains Result 2023: बीपीएससी असिस्टेंट ऑडिट ऑफिसर के मुख्य परीक्षा का परिणाम घोषित हो चुका है. इसमें 363 परीक्षार्थी सफल है. साल 2022 में परीक्षा ली गई थी. इसके बाद अब इसके परिणाम को जारी किया गया है. परीक्षा में शामिल होने वाले परीक्षार्थी बीपीएससी की आधिकारीक वेबसाइट पर अपना परिणाम चेक कर सकते हैं. पास होने वाले अभ्यर्थियों को अब साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा. बीपीएससी असिस्टेंट ऑडिट ऑफिसर के मुख्य परीक्षा के लिए साल 2022 में परीक्षार्थियों ने आवेदन किया था. प्रारंभिक परीक्षा के लिए ग्यारह हजार पांच सौ 31 अभ्यर्थियों की ओर से रजिस्ट्रेशन किया गया था. इसके बाद 16 सौ 96 अभ्यर्थियों को चुना गया था.

ऐसे चेक करें अपना परीक्षा परिणाम

मुख्य परीक्षा का पांच नवंबर से सात नवंबर के बीच परीक्षा का आयोजन हुआ था. राजधानी के अलग- अलग केंद्रों में परीक्षा आयोजित हुई थी. अब इसका परिणाम सामने है. 363 परीक्षार्थी सफल है और इन्हें अब साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा. इंटरव्यू की तारीख को अभी जारी नहीं किया गया है. आयोग की ओर से तय सीमा पर इसकी भी घोषणा कर दी जाएगी. परीक्षा के परिणाम को डाउनलोड करने के लिए अभ्यर्थियों को बीपीएससी की आधिकारीक वेबसाइट https://www.bpsc.bih.nic.in/ पर जाना होगा. इसके बाद असिस्टेंट ऑडिट ऑफिसर के लिंक पर क्लिक करना होगा. बीपीएससी की वेबसाइट पर इसका लिंक सबसे पहले दिखेगा. इस पर क्लिक करते ही रिजल्ट का पीडीएफ ओपन होगा. इसमें सभी अपना रोल नंबर चेक कर सकते हैं.

Also Read: बिहार बोर्ड: मैट्रिक व इंटर की परीक्षा की तिथि घोषित, जल्द होगा एग्जाम, सफल होने के लिए इन टिप्स का करें पालन
138 पदों पर होगी बहाली

रोल नंबर को चेक करने के बाद परीक्षार्थियों को पता चल जाएगा कि वह परीक्षा में पास हुए या नहीं पास हुए है. बीपीएससी के जरिए 138 पदों पर भर्ती ली जा रही है. इसमें जनरल कैटेगरी क 54 पद है. EWS के 14 पदों पर भर्ती ली जा रही है. ओबीसी के 17 पदों पर बहाली होगी. ओबीसी के महिला के चार पदों पर बहाली ली जाएगी. जबकि, ईबीसी के 25 पदों पर रिक्तियां भरी जाएगी. एसटी के दो पद जबकि एससी के 22 पदों पर भर्ती की प्रक्रिया पूरी की जाएगी. परीक्षार्थियों को अपने रिजल्ट की कॉपी को सुरक्षित अपने पास रख लेना है.

Also Read: सोनपुर मेले में कई चीजों का उठाए आनंद, यातायात पुलिस के बाद बैंक ने मेले में लिया हिस्सा, जानें कारण
बीपीएससी 68वीं मुख्य परीक्षा के परिणाम की घोषणा

बता दें कि बीपीएससी की ओर से लगातार परीक्षा परिणाम की घोषणा की जा रही है. इससे पहले 68वीं कंबाइंड मुख्य परीक्षा के परिणाम की घोषणा की गई थी. इसे भी परीक्षार्थी बीपीएससी के आधिकारिक वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं. रिजल्ट का लिंक एक्टिव है. इसके लिए भी आवेदन की प्रक्रिया साल 2022 में पूरी हुई थी. मुख्य परीक्षा का परिणाम घोषित किया गया है. इसके बाद परीक्षार्थियों को साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा. इसके लिए प्रारंभिक परीक्षा का आयोजन 12 फरवरी 2023 को हुआ था और मार्च में परीक्षा के परिणाम की घोषणा हुई थी. इंटरव्यू के लिए जल्द ही शेड्यूल जारी किया जाएगा.

Also Read: नीतीश कैबिनेट की बैठक खत्म, 23 एजेंडों पर लगी मुहर, इलेक्ट्रिक बसों के संचालन के लिए हुआ अहम फैसला
आज एडमिट कार्ड में सुधार का आखिरी मौका

वहीं, बीपीएससी की ओर से शिक्षकों की भी बहाली ली जाएगी. 25 नवंबर तक ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि थी. इसके बाद परीक्षार्थियों को एडमिट कार्ड में सुधार का मौका भी दिया गया है. छात्र आज अपने एडमिट कार्ड में सुधार कर सकते हैं. परीक्षा का शेड्यूल भी बीपीएससी की ओर से जारी कर दिया गया है. इसे परीक्षार्थी बीपीएससी की आधिकारीक वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं. इसका पीडीएफ अपने पास सुरक्षित रख लें. सात दिसंबर से परीक्षा का आयोजन होने जा रहा है. दूसरे दिन माध्यमिक स्तरों के शिक्षकों की बहाली के लिए परीक्षा ली जाएगी.

Also Read: कोलकाता पुलिस भर्ती परीक्षा में बिहार- झारखंड के नौ फर्जी अभ्यर्थी धराये, दो युवती भी गिरफ्तार

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें