26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहटा गांव में नाले का पानी रोके जाने की टीम ने की जांच

सदर प्रखंड के बिहटा गांव में महादलित परिवारों के नाले का पानी रोके जाने के बाद अंचलाधिकारी जांच करने पुलिस बल के साथ गांव पहुंचे.

शेखपुरा. सदर प्रखंड के बिहटा गांव में महादलित परिवारों के नाले का पानी रोके जाने के बाद अंचलाधिकारी जांच करने पुलिस बल के साथ गांव पहुंचे. इस दौरान अधिकारी ने गांव की गली-गली घूम कर पूरे मामले की जानकारी ली और पानी निकासी के रास्ते को अवरुद्ध करने का कारण जाना. ग्रामीणों ने कहा कई वर्षों से स्थानीय घरों के नाली का पानी तालाब में जाकर गिरता था, परंतु कुछ दिनों पहले गली में पीसीसी सड़क निर्माण होने के बाद दबंगों ने नाले के पानी के निकासी को रोक दिया. इसके बाद नाली का गंदा पानी जमा होना शुरू हो गया और कई महादलित परिवारों के घरों में पानी घुसने लगा. जिस कारण से बीमारियों का खतरा बढ़ गया. थकहार कर स्थानीय महादलित परिवार के लोगों ने जिला अधिकारी को आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की थी. उसके बाद एडीएम सियाराम सिंह के निर्देश पर एक टीम शनिवार को जांच करने गांव पहुंची. वही, इस संबंध में जानकारी देते हुए एडीएम सियाराम सिंह ने बताया कि दलित परिवारों के द्वारा आवेदन दिया गया था. अंचलाधिकारी और हथियावां थाने को गांव भेजा गया है. नाले के पानी का निकास हो इसके लिए पक्के नाली का निर्माण कराया जाने की दिशा में भी अधिकारियों को कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है. इसके लिए दोनों पक्षों को समझा बूझकर विवाद समाप्त करने को कहा गया है. जल्दी गांव में नाला निर्माण कर समस्या का हल कर दिया जाएगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें