25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

चितौरा गांव में शॉट सर्किट की चिंगारी से 30 बीघा गेहूं जलकर राख

मेंहुस थाना क्षेत्र अंतर्गत चितौरा गांव में बिजली तार के टकराने से गिरी चिंगारी से 30 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई. घटना चितौरा गांव के बुधुआ खंदा में घटी.

शेखपुरा.

मेंहुस थाना क्षेत्र अंतर्गत चितौरा गांव में बिजली तार के टकराने से गिरी चिंगारी से 30 बीघा गेहूं की फसल जलकर राख हो गई. घटना चितौरा गांव के बुधुआ खंदा में घटी. इस संबंध में ग्रामीणों ने कहा कि गांव के उत्तर दिशा में अवस्थित इस खंधा से होकर गुजरी 440 वोल्ट के बिजली तार में हवा के कारण आपस में घर्षण होने से निकली चिंगारी गेहूं के खेत में जा गिरी. देखते ही देखते आग की चिंगारी ने विकराल रूप ले लिया और आसपास के खेतों में लगी गेहूं की फसलों को जलाकर राख में तब्दील कर डाला. हालंकि, घटना की सूचना मिलने के बाद मेंहुस थाना अध्यक्ष अरुण कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम घटनास्थल पर आ पहुंची. पुलिस की मदद से तीन दमकल दस्ता को घटनास्थल पर बुलाया गया. लेकिन, दमकल दस्ता के पहुंचने के पहले तेज पछुआ हवा के कारण खेतो में लगी फसलें जलकर राख हो गई. इस घटना में चितौरा गांव के नौ किसानों में गणेश सिंह, मनीष सिंह, नवीन सिंह, अजय सिंह, भासों सिंह, विपिन सिंह, सुदीन सिंह, सुनील सिंह तथा मनोज सिंह के खेतों में लगी फसलें जलकर बर्बाद हो गई. घटना में इन किसानों को सात लाख रुपये से अधिक का नुकसान पहुंचने का अनुमान लगाया गया है. घटना के बाद पीड़ित किसानों के बीच मायूसी छा गई है. जिले में पड़ रही भीषण गर्मी के बीच बिजली के शार्ट सर्किट से गिरी चिंगारी से लगातार गेहूं के फसलों में अगलगी की घटनाओं कि खबर पिछले दस दिनों से रोजाना आ रही है. जिसमें अब तक सैकड़ों किसानों की फसल जलकर राख हो चुकी है.

चेवाड़ा के बेलछी और उकसी गांव में आग से 12 बीघा गेहूं जला : चेवाडा.

प्रखंड के करंडे थाना क्षेत्र के बेलछी और उकसी दो गांवों में लगी गेहूं के फसल में आग लगने से 12 बीघा गेहूं कि फसल नष्ट हो गई. इस संबंध में अग्निशमन पदाधिकारी ने बताया की बेलछी गांव में सात बीघा में लगी गेंहूँ कि फसल जलकर नष्ट हो गई. अग्निशमन वाहन पहुंचकर आग पर काबू पाया लेकिन तब तक सात बीघा गेंहू जल चुकी थी. उधर करंडे थाना के उकसी गांव में आग लगने से वीरेंद्र महतो के खेत में लगी जेइ और विरंची यादव का के खेत में लगा गेहूं सहित पांच बीघा कि फसल राख हो गयी.

लहना गांव में पुंज में लगी आग :

चेवाड़ा थाना क्षेत्र में लहना गांव में आग लगने से धर्मराज महतो के खलिहान में लगे धान का नेवारी का पुंज जलकर नष्ट हो गया. आग लगने की सूचना पर दमकल वाहन घटनास्थल पर पहुंचकर आग पर काबू पाया. तब तक नेवारी का पुंज जल कर नष्ट हो गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें