1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar vidhan sabha chunav 2020 news nitish kumar party jdu lose three seat now rcp singh take action and janta dal united district executive resolve avh

Bihar Chunav : इस जिले में JDU की हुई थी करारी हार, अब RCP Singh ने लिया बड़ा एक्शन ! जिला कार्यकारिणी भंग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
RCP Singh
RCP Singh
Facebook

Bihar News : मुजफ्फरपुर में बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में नीतीश की पार्टी जेडीयू की करारी हार हुई थी. अब पार्टी ने समीक्षा के बाद इसपर एक्शन लेना शुरू कर दिया है. पार्टी ने जिला जेडीयू के कार्यकारिणी को भंग कर दिया है. यह ऐलान बिहार में प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक से पहले लिया गया है.

जानकारी के मुताबिक मुजफ्फरपुर के जेडीयू जिला अध्यक्ष रंजीत सहनी ने जिला कार्यकारिणी को भंग कर दिया है. यह ऐलान ऐसे वक्त में किया गया है, जब जेडीयू की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक होने वाली है. जेडीयू की प्रदेश कार्यकारिणी की बैठक 9 जनवरी को होने वाली है, जिसमें प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव होगा.

इन नेताओंं को किया बाहर- जेडीयू ने बीते दिनों कई नेताओं को बाहर भी किया था. पार्टी नेता मुजफ्फरपुर के दिग्गज नेता रहे लोगों को सस्पेंड कर दिया था. इनमेंं कुछ नेता एक वक्त में सीएम के करीबियों में गिने जाते थे.

एक ही विधायक जीत पाए थे- मुजफ्फरपुर मेंं जेडीयू के एक ही विधायक जीत दर्ज कर पाए थे. सकरा से अशोक चौधरी चुनाव जीते थे. वहीं जदयू मुजफ्फरपुर में 4 सीटों पर चुनाव लड़ी थी. मीनपुर, गायघाट और कांटी में जेडीयू को जीत नहीं मिली थी. तीनों जगहों पर जेडीयू के उम्मीदवार हार गए. बताया जा रहा है कि इस हार के पीछे भीतरघातियों को जिम्मेदार माना जा रहा है.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें