23.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार के सीनियर अधिकारी जितेन्द्र प्रसाद साह की हिमाचल प्रदेश में मौत, ट्रैकिंग के दौरान खाई में गिरे

बिहार सरकार में संयुक्त सचिव के पद पर कार्यरत जितेंद्र प्रसाद साह की हिमाचल प्रदेश में मौत हो गयी है. वहां ट्रैकिंग के दौरान उनका संतुलन बिगड़ गया, इससे वो खाई में गिर गए.

बिहार सरकार में संयुक्त सचिव के पद पर कार्यरत जितेंद्र प्रसाद साह की हिमाचल प्रदेश में मौत हो गयी है. बताया जा रहा है कि बिहार से हिमाचल प्रदेश यात्रा पर अधिकारियों की टीम गई थी. इसमें बिहार कैडर के करीब आधा दर्जन अधिकारी टीम में शामिल थे. वहां ट्रैकिंग के दौरान जितेंद्र प्रसाद साह खाई में गिर गए. इससे उनकी मौत हो गयी. वो राज्य में गन्ना विकास विभाग में संयुक्त सचिव के पद पर कार्ररत थे. हादसे की सूचना मिलने के बाद, उनके घर में मातम छा गया है. संभावना है कि आज रात तक उनका शव पटना पहुंच पाएगा.

25 जून को हुआ हादसा

बिहार के गन्ना विकास विभाग के संयुक्त सचिव जितेंद्र प्रसाद साह, 25 जून को हिमाचल प्रदेश के जाखा के निकट ट्रैकिंग करने गए. वहां, ट्रैकिंग के दौरान उनका संतुलन बिगड़ गया. इससे वो खाई में गिर गए. ऊंचाई से गिरने के कारण उनके सिर में गंभीर चोट आयी. इससे घटनास्थल पर ही, उनकी मौत हो गयी. उनके मृत शरीर को एनडीआरएफ द्वारा निकाला गया. उनके शव को पोस्टमार्टम के लिए संडासू अस्पताल में लाया गया. पोस्टमार्टम के बाद शव को चंडीगढ़ एयरपोर्ट लाया जाएगा. जहां से फ्लाइट से शव को पटना लेकर आया जाएगा.

Also Read: बिहार: मोतिहारी में पुलिस और डकैतों में मुठभेड़, दो डकैत ढ़ेर, बम के धमाके में तीन पुलिसकर्मी घायल
अधिकारियों ने जताया शोक

जितेंद्र प्रसाद साह के साथ, ट्रैकिंग करने गन्ना विकास विभाग के प्रधान सचिव नर्मदेश्वर लाल, जिला सूचना विज्ञान पदाधिकारी राम भगवान, पशुपालन विभाग के डॉ रमेश टीम सहित करीब पांच अन्य लोग भी गए थे. बिहार प्रशासनिक सेवा संघ के अध्यक्ष शशांक शेखर सिन्हा ने जितेंद्र साह के आकस्मिक निधन पर गहरा शोक प्रकट किया है. दिवंगत जितेंद्र शाह अपने पीछे पत्नी तथा दो पुत्रों को छोड़ गए.

Also Read: बिहार: बाजार में सब्जी खरीदते दिखे राज्य के सबसे ‘ताकतवर’ आईएएस, ऐसी सादगी की किसी ने पहचाना तक नहीं

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें