1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar politics one more chane in jdu now mp dilkeshwar kamat became chairman of parliamentary board jdu president big statement on bihar cabinet expansion upl

JDU में एक और बदलाव, सांसद दिलेश्वर कामत बने संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष, कैबिनेट विस्तार पर आरसीपी सिंह का बड़ा बयान

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सोमवार को जदयू प्रदेश कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता
सोमवार को जदयू प्रदेश कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता
prabhat khabar

Bihar Politics: जदयू (JDU) के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने सोमवार को सांसद दिलेश्वर कामत को प्रदेश संसदीय बोर्ड का अध्यक्ष बनाने की घोषणा की. वहीं जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह (RCP singh) ने मंत्रिमंडल विस्तार (Bihar Cabinet Expansion) को लेकर बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि समय आने पर जल्द ही इसका विस्तार हो जायेगा. अभी शुभ-अशुभ के चक्कर में यह मामला अटका हुआ है. किसी तरह का अन्य कोई विवाद या कारण नहीं है.

वह सोमवार को जदयू प्रदेश कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता को संबोधित कर रहे थे. इस दौरान पूर्व प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने दिलेश्वर कामत को प्रदेश संसदीय बोर्ड का अध्यक्ष बनाने की घोषणा की. उन्होंने कहा कि वह एक जुझारू और कर्मठ साथ हैं. राष्ट्रीय अध्यक्ष ने इस घोषणा का समर्थन करते हुए राजद (RJD) पर जमकर हमला बोला.

RJD पर जमकर हमला

उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान 10 लाख रोजगार देने की उनकी हवाई घोषणा का कोई औचित्य नहीं था. न उनकी सरकार बनी और न ही उन्हें इसके लिए अवसर मिला, बल्कि एनडीए की सरकार बनने के बाद पहली कैबिनेट की बैठक में ही सरकार ने 20 लाख रोजगार देने से संबंधित पहल शुरू कर दी है,ताकि किसी को बिहार छोड़कर बाहर नहीं जाना पड़े. विभागों से लगातार रिक्तियां निकलने का सिलसिला शुरू हो गया है.

जल्द ही युवा संवाद

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जितना काम बिहार के विकास के लिए किया है, उतना आज तक किसी ने नहीं किया है. राष्ट्रीय अध्यक्ष ने यह भी माना कि जितना काम सरकार ने किया है, उसकी सही जानकारी लोगों खासकर युवाओं को नहीं मिल पायी है. पार्टी विचार कर रही है, रणनीति तैयार करके लोगों तक सही बातों की जानकारी पहुंचाने की. इसकी क्रम में पार्टी जल्द ही युवा संवाद शुरू करने जा रही है.

इसके माध्यम से युवाओं के बीच पार्टी के किये सभी कार्यों खासकर युवाओं के लिए किये कार्यों की समुचित जानकारी दी जायेगी. युवाओं के लिए रोजगार मुहैया कराने की जो भी कवायद की जा रही है, उसके बारे में जानकारी दी जायेगी. उन्होंने कहा कि सरकार के सभी कार्यक्रमों का प्रचार-प्रसार संगठन के माध्यम से किया जायेगा. बूथ स्तर पर कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षण दिया गया है और यह सिलसिला आगे भी जारी रहेगा.

ब्लैक मेलर शब्द लिखना भी नहीं आता होगा

आरसीपी सिंह ने नेता प्रतिपक्ष की तरफ से मुख्यमंत्री के लिए ब्लैकमेलर शब्द का प्रयोग करने पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि उन्हें तो यह शब्द लिखना भी नहीं आता होगा. इस तरह के शब्द उनके ही शब्दकोष में रहते हैं. हमारे नेता के पास इस तरह के शब्द नहीं होते हैं और न ही वे इस तरह की कोई बात बोलते हैं. उन्होंने समाज के हर वर्ग और हर क्षेत्र में काम किया है.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें