1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. bihar news munshi suspended after audio viral of collect money from constable in motihari smb

Bihar News: 'साहब' के नाम पर वसूली करने वाले मुंशी पर गिरी गाज, ऑडियो वायरल होने पर एसपी ने किया सस्पेंड

बिहार के पूर्वी चंपारण जिले से साहब के नाम पर पुलिस के जवानों से वसूली करने का एक सनसनीखेज मामला सामना आया है. दरअसल, मुंशी नंदकिशोर पर आरोप है कि वह साहब के नाम पर सिपाहियों को मनचाही ड्यूटी देने के देने के एवज में वसूली करता था.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Bihar Police
Bihar Police
File

Bihar News बिहार के पूर्वी चंपारण जिले से साहब के नाम पर पुलिस के जवानों से वसूली करने का एक सनसनीखेज मामला सामना आया है. दरअसल, मुंशी नंदकिशोर पर आरोप है कि वह साहब के नाम पर सिपाहियों को मनचाही ड्यूटी देने के देने के एवज में वसूली करता था. इसको लेकर एक ऑडियो भी वायरल हुआ है. जिसके बाद मोतिहारी एसपी अमीष भारती ने मुंशी नंदकिशोर वर्मा को निलंबित करने का आदेश जारी किया है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस मामले में डीएसपी (रक्षित) से भी स्पष्टीकरण की मांग की गई है. बताया जा रहा है कि मुंशी द्वारा उनके ही नाम पर उगाही की जा रही थी. दरअसल, मोतिहारी पुलिस लाइन के दिवा कार्यालय में पदस्थापित मुंशी का बीते दिनों एक ऑडियो वायरल हुआ था. वायरल ऑडियो में मुंशी नंदकिशोर द्वारा ड्यूटी बांटने को लेकर साहब के नाम पर बिहार पुलिस के एक जवान से दस हजार रुपये की मांग की जा रही थी.

मामला सामने के बाद मोतिहारी एसपी ने वायरल ऑडियो की जांच का जिम्मा पुलिस उपाधीक्षक, मुख्यालय को सौंपा. साथ ही 24 घंटे में जांच कर प्रतिवेदन देने का आदेश दिया था. जांच रिपोर्ट देखने के बाद एसपी ने मुंशी को निलंबित कर उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी है. साथ ही पुलिस उपाधीक्षक (रक्षित) को इस संबंध में स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया गया है. बताया जा रहा है कि मुंशी द्वारा लंबे समय से ऐसा किया जा रहा था. इसी क्रम में उसने बीते दिनों एक सिपाही को कॉल किया और मनचाहा ड्यूटी देने के नाम पर 10 हजार रुपये रिश्वत की मांग की.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें