1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. bihar news lalu yadav party rjd women mla protest with lpg gas cylinder and onion price against modi nitish kumar petrol diesel hike inflation hike upl

Bihar News: बिहार विधानसभा में महंगाई पर 'महाभारत', RJD विधायकों ने गैस सिलिंडर और प्याज के साथ किया प्रदर्शन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 राजद (RJD) के विधायकों ने महंगाई को लेकर जमकर विरोध प्रदर्शन किया.
राजद (RJD) के विधायकों ने महंगाई को लेकर जमकर विरोध प्रदर्शन किया.
Twitter

Bihar News: बिहार विधानसभा बजट सत्र (Bihar Budget Session) के 8वें दिन लालू यादव (Lalu Yadav) की पार्टी राजद (RJD) के विधायकों ने महंगाई को लेकर जमकर विरोध प्रदर्शन किया. महिला विधायकों ने अपने सिर पर छोटे गैस सिलिंडर (Lpg Gas Cylinder गले में प्याज (Onion Price) की माला पहनकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की.

उनका कहना था कि दिन-प्रतिदिन गैस सिलेंडर के दामों में इजाफा हो रहा है. इसकी कीमत अब एक हजार तक पहुंचने वाला है. ऐसे में आम लोगों को खाना बनाने में काफी परेशानी आ रही है औऱ सरकार कुछ नहीं कर रही है. सरकार आम लोगों का सोचने के बजाय आराम से सो रही है. उन्हें राज्य के गरीबों की समस्या से कोई लेना देना नहीं है.

कहा कि जब कांग्रेस के नेतृत्व में यूपीए का शासनकाल था तब स्मृति ईरानी और शाहनवाज हुसैन जैसे नेता गैस चूल्हा और प्याज की माला पहनकर दिल्ली की सड़कों पर प्रदर्शन करते थे. अब महंगाई चरम पर है तो इनकी बोलती क्यों बंद है.

राजद नेता भाई वीरेंद्र ने कहा कि बढ़ती महंगाई से देश व बिहार की जनता बहुत ही तकलीफ में हैं, लेकिन आम लोगों की फिक्र एनडीए को नहीं है. पेट्रोल-डीजल के साथ रसोई गैस के दाम हर दिन बढ़ रहे हैं. प्याज के दाम में एक बार फिर से बढ़ोतरी हो रही है.

दूसरी ओर बंगाल चुनाव पर भाई वीरेंद्र ने कहा कि राजद टीएमसी के साथ तालमेल कर चुनाव लड़ेगी. अभी नेता प्रतिपक्ष बंगाल गये हैं, जहां से आने के बाद आगे की रणनीति पर वह विचार करेंगे कि बंगाल में चुनाव में राजद किसे और कैसे सहयोग करेगा.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें