27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार: सीतामढ़ी में मिलावटी पेय पदार्थ पीने से पांच की मौत, एसआई और चौकीदार निलंबित

सीतामढ़ी एसपी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए एसआई और चौकीदार को निलंबित कर दिया है. जबकि इस मामले में संलिप्त दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है.

बिहार के सीतामढ़ी जिले में मिलावटी पेयपदार्थ पीने से एक मौत हो गई है. स्थानीय लोगों के अनुसार पांच लोगों की मौत हुई है. चार लोगों की लाश को रात में बिना पोस्मार्टम किए ग्रामीणों ने जला दिया था. जबकि एक का शनिवार की सुबह में पोस्मार्टम हुआ है. सूत्रों की माने तो एक की स्थिति अभी गंभीर बनी हुई है. पुलिस इस मामले पर फिलहाल कुछ बोलने से इंकार कर रही है. लेकिन. सीतामढ़ी एसपी ने इस पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए एसआई और चौकीदार को निलंबित कर दिया है. जबकि इस मामले में संलिप्त दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. सीतामढ़ी एसपी ने पूरे मामले की 24 घंटे के अंदर जांच कर रिपोर्ट देने को कहा है.

यह मामला बिहार सीतामढ़ी के बाजपट्टी थाना क्षेत्र के बाचोपट्टी नरहा गांव की है. स्थानीय लोगों ने बताया कि शुक्रवार की रात तबियत बिगड़ने के बाद पांच व्यक्तियों की संदिग्ध स्थिति में मौत हो गयी.  एक व्यक्ति का सीतामढ़ी के निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है. एक ही रात पांच लोगों की मौत से गांव में कोहराम मच गया. उनकी पहचान सुनमन्नी टोल निवासी दुखहरण राय के पुत्र रामबाबू राय, स्नेही राय के पुत्र विक्रम राय, किशोरी नरहा निवासी बदामी राय के पुत्र महेश राय, नागेंद्र राय के पुत्र अवधेश कुमार, बाबू नरहा निवासी रामजी महतो के पुत्र संतोष कुमार के रूप में की गयी है.

बताया जा रहा है कि परिजनों ने पुलिस को इसकी सूचना दिये बगैर चार शवों का अंतिम संस्कार कर दिया. इस कारण उनका पोस्टमार्टम नहीं कराया जा सका. किशोरी नरहा निवासी अवधेश कुमार के शव को कब्जे में लेकर पुलिस ने सदर अस्पताल, सीतामढ़ी में पोस्टमार्टम कराया है. हालांकि फिलहाल यह पता नहीं चल रहा है कि मौत का कारण क्या है. पुलिस के अनुसार, पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही कारण पता चलेगा.  बाबू नरहा निवासी शुकेश्वर राय के पुत्र रोशन कुमार का इलाज सीतामढ़ी के निजी अस्पताल में चल रहा है. गांव में इसकी चर्चा है कि जहरीला पेय पदार्थ के सेवन से तबियत बिगड़ने के बाद सबकी जान गयी है. सूचना मिलने पर एसपी मनोज कुमार तिवारी, पुपरी एसडीपीओ विनोद कुमार, थानाध्यक्ष पंकज कुमार पुलिस टीम के साथ पहुंचकर छानबीन की. परिजन कुछ बोलने को तैयार नहीं हो रहे हैं.

पुपरी एसडीपीओ ने बताया है कि रात्रि करीब 12.30 से 1.00 बजे के बीच बाजपट्टी पुलिस गश्ती दल को गुप्त सूचना मिली थी कि नरहा कला गांव के दो लोगों का अस्पताल में इलाज चल रहा है.  दोनों मिलावटी पेय पदार्थ का सेवन किये हैं.जब पुलिस टीम वहां पहुंची, तो पता चला कि अवधेश राय की मृत्यु हो चुकी है. उसके शव का पोस्टमार्टम कराया गया है. गुप्तचर की निशानदेही व विशेष सूचना के आलोक में नरहा कला व आसपास के गांव में छापेमारी कर दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है. उधर, एसपी ने बताया कि इस मामले में महुआइन पंचायत के प्रभारी पुलिस पदाधिकारी पुअनि अरुण कुमार गुप्ता व इलाके के चौकीदार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. पुलिस पूरे मामले की गहनता से जांच-पड़ताल कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें